Petrol, Diesel Prices Today : अब भोपाल में भी 100 के पार हुआ पेट्रोल, चेक करें अपने शहर में तेल का रेट

Petrol Diesel Prices Today, 12th May 2021: पिछले 10 दिनों में कुल सात दिन ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने रिटेल फ्यूल के दाम बढ़ाए हैं, जिससे पेट्रोल 1.68 रुपए और डीजल 1.88 रुपए महंगा हो गया है. अब भोपाल में भी पेट्रोल 100 के पार पहुंच गया है.

Petrol, Diesel Prices Today : अब भोपाल में भी 100 के पार हुआ पेट्रोल, चेक करें अपने शहर में तेल का रेट

Petrol Diesel Prices: अब भोपाल में भी पेट्रोल की कीमतें 100 के पार हो गई हैं.

नई दिल्ली:

Fuel Rates Updates : देश में पेट्रोल-डीजल के दामों पर कोई लगाम नहीं है. पिछले तीन दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम लगातर बढ़े हैं और पिछले 10 दिनों में कुल सात दिन ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) ने रिटेल फ्यूल के दाम (retail fuel price) बढ़ाए हैं. इन सात दिनों में ही पेट्रोल 1.68 रुपए और डीजल 1.88 रुपए महंगा हो गया है. इसके अलावा, आज की बढ़ोतरी के बाद अब एक और शहर है, जहां सामान्य पेट्रोल भी 100 के पार पहुंच गया है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार पेट्रोल की कीमत 100.8 रुपए प्रति लीटर है. डीजल की कीमत 90.95 रुपए है. यहां प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 103.62 रुपए प्रति लीटर है. इसके पहले सोमवार को महाराष्ट्र भी इस लिस्ट में शामिल हुआ था. यहां परभनी में भी पेट्रोल 100 के पार पहुंच चुका है. मध्य प्रदेश के अनूपपुर और राजस्थान के श्रीगंगानगर में पहले ही पेट्रोल 100 के पार बिक रहा है. इन दोनों राज्यों में रिटेल फ्यूल पर सबसे ज्यादा वैट लगता है.

क्या हैं बड़े शहरों में रेट

अगर देश के मेट्रो शहरों की बात करें तो अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 92.05 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं, डीजल 82.61 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 98.36 रुपए प्रति लीटर हो चुका है और डीजल 89.75 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 93.84 रुपए प्रति लीटर और डीजल 87.49 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 92.16 रुपए और डीजल की कीमत 85.45 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

अपने शहर का रेट चेक करें

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं.

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)