अदार पूनावाला और उनके परिवार को जेड प्लस सिक्योरिटी की मांग को लेकर मुंबई हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

याचिकाकर्ता ने अदालत से अनुरोध किया कि जब तक उनकी याचिका पर आदेश नहीं आ जाता, तब तक अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) और उनके परिवार को पर्याप्त पुलिस सुरक्षा भी दी जानी चाहिए.

अदार पूनावाला और उनके परिवार को जेड प्लस सिक्योरिटी की मांग को लेकर मुंबई हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

अदार पूनावाला सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के CEO हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • SII के CEO हैं अदार पूनावाला
  • पूनावाला को मिल रही हैं धमकियां
  • अदार को मिली है वाई श्रेणी की सुरक्षा
मुंबई:

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा देने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में याचिका दायर की गई है. याचिकाकर्ता दत्ता माने ने कहा है कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अदार पूनावाला को जो धमकियां दी गईं, उन्हें ध्यान में रखते हुए पूनावाला और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा दी जानी चाहिए और उनकी संपत्तियों की रक्षा की जानी चाहिए.

याचिकाकर्ता ने अदालत से यह भी अनुरोध किया है कि उनकी शिकायत के आधार पर सरकार और पुणे पुलिस आयुक्त को इस मामले में FIR दर्ज करने का आदेश दिया जाए. जब तक उनकी याचिका पर आदेश नहीं आ जाता, तब तक पूनावाला और उनके परिवार को पर्याप्त पुलिस सुरक्षा दी जानी चाहिए. सीरम संस्थान और अन्य संपत्तियों पर पुलिस की तैनाती की मांग भी की गई है.

केंद्र ने अपनी वैक्सीनेशन नीति में किए बदलाव तो सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला ने PM मोदी को कहा 'थैंक्यू'

बताते चलें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने अदार पूनावाला को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया था. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूनावाला को मिल रहीं धमकियों के मद्देनजर संभावित खतरे का आकलन करते हुए पहले ही इस बारे में आदेश जारी दिया था.

एस्ट्राजेनेका ने कोविशील्ड वैक्सीन की आपूर्ति में देरी को लेकर सीरम इंस्टीट्यूट को भेजा लीगल नोटिस : सूत्र


भारत में इस समय सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्‍सीन कोविशील्‍ड और भारत बायोटेक की कोवैक्‍सीन के प्रयोग को इजाजत दी गई है. रूसी वैक्‍सीन स्‍पुतनिक वी के प्रयोग को भी हाल ही में मंजूरी दी गई है. रूसी वैक्‍सीन की पहली खेप भारत पहुंच चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कोरोना के म्यूटेंट स्ट्रेन पर वैक्सीन असरदार, बच्चों के लिए भी सुरक्षित : अदार पूनावाला