मुंबई: कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके यात्रियों को लोकल ट्रेन में मिलेगी खास सुविधा

मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि यूटीएस ऐप और सार्वभौमिक पास प्रणाली को जोड़े जाने से यात्री बिना किसी परेशानी के अपने टिकट बुक कर सकेंगे.

मुंबई: कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके यात्रियों को लोकल ट्रेन में मिलेगी खास सुविधा

उन्होंने कहा कि इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी और रेलवे टिकट काउंटर पर कतारें कम होंगी

मुंबई:

कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके मध्य रेलवे की उपनगरीय ट्रेन के यात्री अब रेलवे की अनारक्षित टिकट प्रणाली (यूटीएस) ऐप के जरिए अपने मोबाइल फोन पर एकल यात्रा और सीजन टिकट बुक कर सकते हैं. इस ऐप को राज्य सरकार की सार्वभौमिक पास प्रणाली से जोड़ा गया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

ट्रेन में नहीं मिला रिजर्वेशन, तो शख्स ने किया जुगाड़, खुद बनाई नई सीट, लोग बोले- हमें क्यों नहीं आया ये आइडिया - देखें Video

मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि यूटीएस ऐप और सार्वभौमिक पास प्रणाली को जोड़े जाने से यात्री बिना किसी परेशानी के अपने टिकट बुक कर सकेंगे. ऐसे व्यक्ति जोकि टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं और अंतिम खुराक दिए जाने के बाद से 14 दिन पूरे कर चुके हैं, उन्हें राज्य सरकार का सार्वभौमिक पास लेना होगा जोकि टीकाकरण की स्थिति के सत्यापन के बाद जारी किया गया था. 

जब वेंकैया नायडु ने शीशे की छत वाले विस्टाडोम कोच में सफर कर रहे यात्रियों से की यूं मुलाकात

उन्होंने कहा कि दोनों प्रणाली को जोड़ने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी और रेलवे टिकट काउंटर पर कतारें कम होंगी. 

गौरतलब है कि मध्य रेलवे खंड में फिलहाल कुल 26 एसी लोकल ट्रेन सेवाएं चल रही हैं. इनमें 16 ठाणे-वाशी-पनवेल के बीच ट्रांस हार्बर लाइन पर चल रही हैं. शेष 10 मेनलाइन पर संचालित हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेल मंत्रालय ने ट्रेनों का स्पेशल स्टेटस किया खत्म, यात्रियों को होने जा रहा है ये बड़ा फायदा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)