ट्रेन में नहीं मिला रिजर्वेशन, तो शख्स ने किया जुगाड़, खुद बनाई नई सीट, लोग बोले- हमें क्यों नहीं आया ये आइडिया - देखें Video

इस जुगाड़ वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स को जब ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं मिला तो उसने अपने लिए खुद ही जुगाड़ करके एक सीट बना ली और बड़े आराम उसमें बैठ गया.

ट्रेन में नहीं मिला रिजर्वेशन, तो शख्स ने किया जुगाड़, खुद बनाई नई सीट, लोग बोले- हमें क्यों नहीं आया ये आइडिया - देखें Video

ट्रेन में नहीं मिला रिजर्वेशन, तो शख्स ने किया जुगाड़, खुद बनाई नई सीट

सोशल मीडिया पर जुगाड़ के ऐसे बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं जिनके जरिए लोग अपने रोज़ाना के कामों को आसान बना लेते हैं. कई बार तो नामुमकिन काम भी आसानी से हो जाता है. अब वायरल हो रहा जुगाड़ का ये वीडियो (Jugaad Video) आपको जरूर हैरान कर देगा. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस जुगाड़ वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स को जब ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं मिला तो उसने अपने लिए खुद ही जुगाड़ करके एक सीट बना ली और बड़े आराम उसमें बैठ गया. शख्स ने देखा कि ट्रेन के कोच में सभी सीटें फुल हैं और उसके बैठने के लिए कहीं जगह ही नहीं बची, तो उसने अपना दिमाग लगाया और जुगाड़ से अपने लिए खुद ही एक नई सीट बना डाली.

वायरल हो रहे इश वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स चादर लेकर उसके एक सिरे को लगेजी होल्डर से बांधता है और दूसरे सिरे को सामने वाली सीट से. इस तरह वो झूलने वाले झूले की तरह से अपनी सीट बना लेता है और उसमें बैठकर आराम से ने लगता है. जब लोगों ने शख्स के इस जुगाड़ को देखा तो वो हैरान रह गए. सभी सोच में पड़ गए कि भला लोगों के दिमाग में कैसे-कैसे आइडियाज आ जाते हैं.

देखें Video:

वीडियो के साथ कैप्सन में लिखा है, "आप भारतीय दिमाग से मेल नहीं खा सकते." सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को अबतक 73 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. ये जुगाड़ देख लोगों की हंसी ही नहीं रुक रही है. एक यूजर ने कहा, 'जिस तरह से उन्होंने बैठने की सोची, यह अच्छा आइडिया है. दूसरे ने कहा, "ऐसा कई बार देखा है, यहां तक कि एक कोच में मैंने 10 से ज्यादा लोगों को भी ऐसा करते देखा है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)