जब वेंकैया नायडु ने शीशे की छत वाले विस्टाडोम कोच में सफर कर रहे यात्रियों से की यूं मुलाकात

विशखापट्टनम-अराकु ट्रेन में जोड़े गए विस्टाडोम कोच में सफर कर रहे यात्रियों से उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडु ने मुलाकात की. रेल मंत्री अश्विनी वैशणव ने कू एप पर नायडु की तस्वीर साझा करते हुए यह जानकारी दी.

जब वेंकैया नायडु ने शीशे की छत वाले विस्टाडोम कोच में सफर कर रहे यात्रियों से की यूं मुलाकात

वेंकैया नायडु ने शीशे की छत वाले विस्टाडोम कोच में सफर कर रहे यात्रियों से की मुलाकात. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विशखापट्टनम-अराकु ट्रेन में जोड़े गए विस्टाडोम कोच में सफर कर रहे यात्रियों से उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडु ने मुलाकात की. रेल मंत्री अश्विनी वैशणव ने  कू एप पर नायडु की तस्वीर साझा करते हुए यह जानकारी दी. सोमवार को तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, "उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडु ने आज विशखापट्टनम-अराकु ट्रेन के ​नए शीशे की छत वाले विस्टाडोम कोच में सफर कर रहे यात्रियों से बातचीत की." गौरतलब है कि नायडु ने सोमवार को विशखापट्टनम रेलवे स्टेशन से विशखापट्टनम-अराकु स्पेशल ट्रेन को हर झंडी दिखा कर रवाना किया था.

क्या है विस्टाडोम कोच की खासियत?

यात्रियों को लुभाने वाली इसकी सबसे अहम खासियत है इसकी शीशे की छत. इसके अलावा इसमें ऑब्जर्वेशन लाउंज और घुमाई जा सकने वाली सीटें हैं. रेल मंत्रालय के अनुसार इन कोच का निर्माण इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई में किया गया है. पिछले साल दिसंबर में इसका 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने का ट्रायल रन सफलतापूर्वक पूरा किया गया था. यह कोच पर्यटकों को लुभाने के लिए और टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए तैयार किए गए हैं.

संसद की कार्यवाही में अधिक योगदान कैसे दें, नए मंत्रियों को टिप्‍स देंगे पीएम, राज्‍यसभा सभापति और लोकसभा अध्‍यक्ष

इससे पहले नायडु ने इस ट्रेन की रवानगी का एक वीडियो सोमवार को ट्वीट किया था, जिसमें नायडु ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "मुझे खुशी है कि @RailMinIndia ने आज से विशाखापट्टनम-अराकू के बीच अत्याधुनिक एलएचबी-माउंटेड विस्टाडोम कोच शुरू करने का निर्णय लिया है. 360 डिग्री व्यूइंग सिस्टम के साथ, मुझे यकीन है कि इस ट्रेन की यात्रा अविस्मरणीय अनुभव होगी.#IndianRailways"

मोहब्ब्त में बीवी के लिए बना डाला ताजमहल जैसा घर 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com