संसदीय समिति ने फेसबुक इंडिया को किया तलब, सोशल मीडिया का दुरुपयोग रोकने पर होगी चर्चा

इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को भी इसी विषय पर अपने विचार प्रस्तुत करने के लिए शाम 5 बजे तलब किया गया है. इस बैठक में डिजिटल दुनिया खासकर सोशल मीडिया पर महिलाओं की सुरक्ष पर चर्चा होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

संसदीय समिति ने फेसबुक इंडिया को किया तलब, सोशल मीडिया का दुरुपयोग रोकने पर होगी चर्चा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नागरिकों की प्राइवेसी के लिए बड़ा खतरा बनकर उबर रहे हैं

नई दिल्ली:

संसदीय समिति (Parliamentary Committee) ने एक बार फिर से फेसबुक इंडिया (Facebook India) के शीर्ष कार्यकारियों (अधिकारियों) को तलब किया है. दरअसल, कांग्रेस नेता शशि थरूर की अध्यक्षता वाली संसद की एक समिति ने फेसबुक अधिकारियों को तलब करते हुए आज सोमवार शाम पेश होकर "नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करना और सामाजिक / ऑनलाइन समाचार मीडिया प्लेटफार्मों के दुरुपयोग की रोकथाम, विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष जोर देना। डिजिटल स्पेस" विषय पर अपना पक्ष रखने को कहा है. 

लेबर पेन में भी साइकिल से अस्पताल पहुंची महिला सांसद, सोशल मीडिया पर वायरल हुई मां बनने की ये खबर

इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को भी इसी विषय पर अपने विचार प्रस्तुत करने के लिए शाम 5 बजे तलब किया गया है. इस बैठक में डिजिटल दुनिया खासकर सोशल मीडिया में महिलाओं की सुरक्ष पर चर्चा होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

नौकरी पाने के लिए लड़के ने लिया साइन बोर्ड का सहारा, कुछ ही घंटों में हो गया इंटरव्यू


गौरतलब है कि इन दिनों कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नागरिकों की प्राइवेसी के लिए बड़ा खतरा बनकर उबर रहे हैं. इसमें फेसबुक भी शामिल है. लोगों के साथ ठगी, महिलाओं की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ समेत कई तरह के क्राइम भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किए जा रहे हैं. जिसके मद्देनजर समिति ने फेसबुक को अपना पक्ष करने के लिए तलब किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली दंगों पर विधानसभा में फेसबुक के बड़े अधिकारी से पूछताछ