CA परीक्षा के लिए ऑप्ट-आउट विकल्प पर सहमति, उम्मीदवारों को देना होगा चिकित्सा प्रमाण पत्र

ICAI ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि जो उम्मीदवार COVID-19 से संक्रमित हैं या अभी तक कोरोना के प्रभाव से उबरे नहीं हैं, वे ऑप्ट-आउट विकल्प ले सकते हैं.

CA परीक्षा के लिए ऑप्ट-आउट विकल्प पर सहमति, उम्मीदवारों को देना होगा चिकित्सा प्रमाण पत्र

सुप्रीम कोर्ट ने ICAI को इसपर विचार करने के लिए कहा था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

5 जुलाई से होने वाली CA परीक्षाओं के लिए ऑप्ट-आउट विकल्प पर सहमति बन गई है. ICAI ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि जो उम्मीदवार COVID-19 से संक्रमित हैं या अभी तक कोरोना के प्रभाव से उबरे नहीं हैं, वे ऑप्ट-आउट विकल्प ले सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट द्वारा ICAI को ऑप्ट-आउट योजना पर विचार करने के लिए कहने के बाद ICAI ने अपने नोट अदालत को प्रस्तुत किए. ICAI ने कहा कि इस विकल्प का उपयोग करने वाले उम्मीदवारों को एक पंजीकृत चिकित्सक द्वारा जारी किया गया चिकित्सा प्रमाण पत्र जमा कराना होगा.

चिकित्सा प्रमाण पत्र निजी अस्पतालों या निजी डॉक्टरों या सरकारी या जिला अस्पतालों से बनाया जा सकता है. नोट में यह भी कहा गया है कि यदि कुछ कारणों से परीक्षा केंद्र में परिवर्तन होता है, तो ऑप्ट-आउट विकल्प का प्रयोग किया जा सकता है. यह केवल अलग शहरों के परिवर्तन के मामले में लागू होता है.

CA के लिए शारीरिक तौर पर परीक्षा मामला, SC ने कहा- 5 जुलाई से कर सकते हैं परीक्षा का आयोजन

सुप्रीम कोर्ट ने सुबह इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से उन लोगों के लिए ऑप्ट-आउट करने पर विचार करने के लिए कहा था, जो COVID से पीड़ित हैं और जिन पर अभी भी इसका प्रभाव है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: CBSE और ICSE का मूल्यांकन फॉर्मूला सही : सुप्रीम कोर्ट