विज्ञापन
This Article is From Nov 29, 2016

मेरे विरोधी मेरी राजनीतिक हत्या करना चाहते हैं : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

मेरे विरोधी मेरी राजनीतिक हत्या करना चाहते हैं : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)
पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेरे विरोधी मेरी राजनीतिक हत्या करना चाहते हैं. सोमवार शाम जनता दल यूनाइटेड की विधानमंडल की बैठक में विधायकों को संबोधित करते हुए नीतीश ने साफ किया कि कालेधन पर केंद्र की मोदी सरकार को समर्थन भाजपा का समर्थन नहीं है.

नीतीश ने अपने विधायकों के सामने दो टूक शब्दों में कहा कि किसी मुद्दे पर समर्थन के स्टैंड को राजनीतिक करवट से जोड़ना गलत है. नीतीश ने मीडिया में आई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से उनकी मुलाकात को खबरों को खारिज करते हुए उन्हें बकवास करार दिया.

नीतीश के भाषण से साफ था कि वह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पहले ट्वीट कर और फिर अपने भाषण में काले धन के मुद्दे पर नीतीश के समर्थन के लिए धन्यवाद देने के बाद से शुरू हुई राजनीतिक अटकलों पर विराम लगाना चाहते हैं.

नीतीश ने माना कि इस मुद्दे पर तैयारी के अभाव में लोगों को परेशानियों का सामना करना पर रहा है. अलग-अलग मुद्दे पर अपने स्टैंड की चर्चा करते हुए नीतीश ने बताया कि यूपीए के शासनकाल में जब जीएसटी लाया गया था तब भाजपा के साथ रहने और उस मुद्दे पर उनके विरोध के बावजूद उन्होंने समर्थन किया था, लेकिन इसका मतलब उन्होंने कांग्रेस का समर्थन नहीं किया. वैसे ही राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी को भी समर्थन दिया था.

नीतीश ने मीडिया पर व्यंग्य करते हुए कहा कि राजनीतिक सवालों पर मेरी राय की लोग अपने मन के मुताबिक व्याख्या करते हैं और मेरे राजनीतिक जीवन को खत्म करने का प्रयास किया जाता है.

इस बैठक में नीतीश ने भाजपा पर पूरे देश में उन्मादी और संघीय ढांचे पर प्रहार करने का भी आरोप लगाया. नीतीश ने सोमवार को बिहार विधानपरिषद में भाजपा सदस्यों द्वारा कुछ आपत्तिजनक नारे लगाने की भी चर्चा करते हुए कहा कि जो मामले राज्य से जुड़े नहीं हैं उन्हें उठाना अनैतिक और राजनीतिक मर्यादा के विपरीत हैं. इस मुद्दे पर राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने नीतीश कुमार से बातचीत भी की थी और इस बात की शिकायत की थी कि उन्हें मालूम चला है कि सदन में जनता दल यूनाइटेड के पार्षद मूक दर्शक बने रहे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
मेरे विरोधी मेरी राजनीतिक हत्या करना चाहते हैं : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Next Article
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com