'शॉर्टकट न अपनाएं': 'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा की स्वतंत्रता दिवस पर युवाओं को नसीहत

Neeraj Chopra On 75th Independence Day : अपने करिश्माई प्रदर्शन से हर किसी को दीवाना बनाने वाले जैवलिन थ्रोअर ने स्वतंत्रता दिवस पर युवाओं के लिए एक संदेश दिया है,

'शॉर्टकट न अपनाएं': 'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा की स्वतंत्रता दिवस पर युवाओं को नसीहत

उन्होंने खुद पर विश्वास करने और शॉर्टकट नहीं अपनाने के लिए कहा है.

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा (Gold medalist Neeraj Chopra) रविवार को लाल किले पर आयोजित 75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) समारोह में शामिल हुए. अपने करिश्माई प्रदर्शन से हर किसी को दीवाना बनाने वाले जैवलिन थ्रोअर (Javelin Throw) ने स्वतंत्रता दिवस पर युवाओं के लिए एक संदेश दिया है, जिसमें उन्होंने खुद पर विश्वास करने, अपनी कोचिंग पर भरोसा रखने और शॉर्टकट नहीं अपनाने के लिए कहा है. राष्ट्रीय ध्वजारोहण समारोह से पहले नीरज ने कहा कि यह उनके लिए नया अनुभव है. उन्होंने कहा कि वह टीवी पर आयोजन को देखते थे और अब इसमें शामिल हो रहे हैं. 

एनडीटीवी से बातचीत करते हुए नीरज ने सभी एथलीटों को 15 अगस्त के समारोह का हिस्सा बनने का मौका देने पर पीएम मोदी का आभार जताया. नीरज ने मजाक में कहा, 'सच कहूं तो इतना जल्दी जागने की आदत नहीं थी.'

टोक्यो में स्वर्ण जीतने वाले 23 वर्षीय खिलाड़ी ने उन कई रिपोर्ट्स की पुष्टि की जिनमें शनिवार को कहा गया था कि उन्हें बुखार था. नीरज ने कहा कि हालांकि अब वह ठीक महसूस कर रहे हैं, लेकिन उन्हें आराम की जरूरत है. 

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच दिया था. नीरज एथलेटिक्स में ओलंपिक गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय हैं.


पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में राष्ट्र को गौरवान्वित करने के लिए ओलंपिक खिलाड़ियों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि एथलीटों ने न केवल हमारा दिल जीता बल्कि हमारी युवा पीढ़ी को भी प्रेरित किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत ने ओलंपिक में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. भारत ने ओलंपिक में कुल सात पदक जीते हैं. 2012 के लंदन ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने छह पदक जीते थे.