विज्ञापन
This Article is From Dec 30, 2021

मध्यप्रदेश ने पांच करोड़ के अधिक लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की दोनों खुराक लगने का कीर्तिमान रचा

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम में 29 दिसम्बर को फिर एक नया कीर्तिमान बना.

मध्यप्रदेश ने पांच करोड़ के अधिक लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की दोनों खुराक लगने का कीर्तिमान रचा
टीके की दूसरी खुराक लगाने में मध्यप्रदेश देश में अव्वल है.
भोपाल:

मध्य प्रदेश ने पांच करोड़ से अधिक पात्र लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराकें लगाने का देश में नया कीर्तिमान बनाया है. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह दावा किया. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा, ‘‘मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम में 29 दिसम्बर को फिर एक नया कीर्तिमान बना. कुल पात्र नागरिकों में से 5 करोड़ से अधिक व्यक्तियों को टीके की दूसरी खुराक लगाने में सफलता हासिल हुई.'' उन्होंने कहा, ‘‘अब तक टीके की 10,20,92,641 खुराकें लगाई जा चुकी है. इसमें से 5,20,77,158 नागरिकों को टीके की पहली खुराक और 5,00,15,483 नागरिकों को टीके की दोनों खुराकें लग चुकी हैं. टीके की दूसरी खुराक लगाने में मध्यप्रदेश देश में अव्वल है.''

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में 92 प्रतिशत वयस्कों को कोरोना वायरस से बचाव का पूरा सुरक्षा कवच मिल चुका है. उन्होंने कहा कि इस टीके के लिए प्रदेश में कुल 5.49 करोड़ लोग पात्र हैं.

कोरोना से जंग लड़ रही हैं नोरा फतेही, बोलीं- इसने मुझे बुरी तरह प्रभावित किया है

अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकाकरण कार्य में प्रदेशवासियों द्वारा ली जा रही रूचि और उनकी सजगता के लिए धन्यवाद देते हुए सराहना भी की है.

Video: मध्यप्रदेश में पाए गए ओमिक्रॉन के 8 मरीज

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com