यह ख़बर 23 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

असम हिंसा के मामलों में विधायक गिरफ्तार

खास बातें

  • असम में हुई हाल की हिंसा में कथित तौर पर संलिप्तता के आरोप में असम में सत्तारूढ़ कांग्रेस की सहयोगी पार्टी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के एक विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया है।
गुवाहाटी:

असम में हुई हाल की हिंसा में कथित तौर पर संलिप्तता के आरोप में असम में सत्तारूढ़ कांग्रेस की सहयोगी पार्टी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के एक विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कोकराझार (पश्चिम) विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रदीप ब्रह्मा उर्फ गारा को कोकराझार शहर के निकट डोटोमा में उनके घर से रात लगभग एक बजे गिरफ्तार किया गया। प्रदीप के खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशनों में पहले से ही सात मामले दर्ज हैं।

बीपीएफ बोडोलैंड क्षेत्रीय स्वायत्त जिले (बीटीएडी) की सत्तारूढ़ पार्टी है, जिसके प्रमुख हगरामा मोहिलरी हैं। विधायक की गिरफ्तारी और धूबरी जिले में बुधवार को हुई हिंसा में दो लोगों के मारे जाने के बाद कोकराझार जिले में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रह्मा के समर्थकों द्वारा रेल पटरी और राष्ट्रीय राजमार्ग-31 पर धरना देने के बाद सेना ने फ्लैग मार्च किया। गौरतलब है कि निचले असम के कोकराझार, धुबरी और चिरांग जिलों में फैली सामुदायिक हिंसा के कारण 80 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और चार लाख बेघर हो गए हैं।