बंगाल उपचुनाव : ममता बनर्जी ने जीती भवानीपुर सीट, BJP उम्मीदवार को 58,832 वोटों से हराया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने विधानसभा उप चुनावों में भबानीपुर सीट ( Bhabanipur assembly seat) से बड़ी जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों के अंतर से हराया.

बंगाल उपचुनाव : ममता बनर्जी ने जीती भवानीपुर सीट, BJP उम्मीदवार को 58,832 वोटों से हराया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भबानीपुर सीट पर हुए उप चुनाव में जीत दर्ज की है. (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने विधानसभा उप चुनावों में भबानीपुर सीट ( Bhabanipur assembly seat) से बड़ी जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों के अंतर से हराया. यह जीत उनकी 2011 में मिली जीत के आंकड़े से भी बड़ी है. बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल (BJP Candidate Priyanka Tibrewal) को 20 हजार से भी कम वोट हासिल हुए हैं. सीपीएम के श्रीजिब काफी पीछे रह गए. दो अन्य सीटों पर भी ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार जीत गए हैं. 

जांगीपुर सीट से टीएमसी के जाकिर हुसैन जीत गए हैं जबकि समशेरगंज सीट पर टीएमसी के अमीरुल इस्लाम ने जीत दर्ज की है. पिछले विधानसभा चुनाव में तीनों विधानसभा सीटें टीएमसी के पास ही थीं. तीनों सीटें ममता की झोली में जाती हुई दिख रही है.

तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया था कि पार्टी प्रमुख भबानीपुर उप चुनाव में 50,000 से अधिक मतों के अंतर से जीतेंगी. गुरुवार को हुए मतदान में भबानीपुर सीट पर 57 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ. इस निर्वाचन क्षेत्र में तीन लाख से अधिक मतदाता थे.


ममता बनर्जी को इस कार्यकाल में मुख्यमंत्री के रूप में अपने पहले छह महीने समाप्त होने से पहले राज्य विधानसभा में प्रवेश करने के लिए यह चुनाव जीतना बहुत जरूरी था. भवानीपुर में उपचुनाव ममता बनर्जी की पार्टी के नेता शोभनदेब चट्टोपाध्याय के इस्तीफे के बाद कराया गया है, जिन्होंने मुख्यमंत्री के लिए रास्ता बनाने के लिए इस्तीफा दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ओडिशा की पिपली विधानसभा सीट से बीजू जनता दल के उम्मीदवार रुद्र प्रताप महारथी बीजेपी के प्रत्याशी आश्रित पटनायक से 14332 वोटों से आगे हैं.