बंगाल के पहले चरण के चुनाव को लेकर अमित शाह के दावे को ममता बनर्जी ने बताया अविश्वसनीय

ममता ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘एक नेता ने कहा है कि बीजेपी पहले चरण की 30 में  26 सीटों पर जीतेगी, अरे सभी 30 सीटों पर दावा क्यों नहीं किया, क्या उन्होंने बाकी सीटें कांग्रेस और सीपीएम के लिए छोड़ दीं?

कोलकाता:

West Bengal Assembly Election 2021 : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 30 में से 26 सीटें जीतने के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के दावे पर तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सवाल उठाए हैं. ममता ने कहा कि इस दावे पर यकीन नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि जनादेश का पता तो मतगणना के बाद ही सामने आएगा. शाह ने नई दिल्ली में रविवार को प्रेस कान्फ्रेंस में यह दावा किया था. अमित शाह का नाम लिए बगैर ममता ने कहा कि चुनाव के तुरंत बाद ऐसा दावा कैसे किया जा सकता है,जबकि अभी सात चरणों के चुनाव अभी बाकी हैं और मतगणना होनी है.

असम और बंगाल के मतदाताओं से PM मोदी ने की अपील, रिकॉर्ड नंबर में करें मतदान

ममता ने नंदीग्राम से लगे चंडीपुर विधानसभा क्षेत्र की चुनाव रैली में कटाक्ष करते हुए कहा, ‘एक नेता ने कहा है कि बीजेपी पहले चरण की 30 में  26 सीटों पर जीतेगी, अरे सभी 30 सीटों पर दावा क्यों नहीं किया, क्या उन्होंने बाकी सीटें कांग्रेस और सीपीएम के लिए छोड़ दीं?' मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्ष्प्ट किया कि वह कोई अनुमान नहीं लगाएंगी. यह जनादेश  है, जो मतगणना के बाद पता चलेगा.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की शुरुआत के बीच NIA ने टीएमसी नेता को किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और मतगणना 2 मई को होगी. ममता बनर्जी ने कहा कि 84 प्रतिशत मतदान हुआ है, लिहाजा वह अंदाजा लगा सकती हैं कि जनता ने टीएमसी के पक्ष में वोट दिया है. टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी ट्वीट कर कहा कि माइंडगेम काम नहीं करेगा. सीटों पर अपना अनुमान लगाने का स्टंट गुजरात जिमखाना में करिए. यह बंगाल है,खेला होबे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने ‘टीएमसी स्वीप्स फेज1' (तृणमूल कांग्रेस प्रथम चरण के चुनाव में सूपड़ा साफ कर देगी) हैशटैग के साथ पार्टी के ‘खेला होबे'अभियान का भी जिक्र किया है. शाह ने कहा था कि पहले चरण में मतदान प्रतिशत के अधिक रहने से यह संकेत मिलता है कि बीजेपी 30 सीटों पर हुए चुनाव में ज्यादातर को अपनी झोली में डालेगी.