West Bengal First Phase Polls: CM ममता बनर्जी की अपील, अपने लोकतांत्रिक अधिकार का करें इस्तेमाल

West Bengal First Phase Polls:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रथम चरण के चुनावों के तहत बंगाल की जनता से बड़ी संख्या में मतदान की अपील की है.

West Bengal First Phase Polls: CM ममता बनर्जी की अपील, अपने लोकतांत्रिक अधिकार का करें इस्तेमाल

Mamata Banerjee ने ट्विटर के माध्यम से लोगों से बड़ी संख्या में मतदान की अपील की

नई दिल्ली:

West Bengal First Phase Polls: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रथम चरण के चुनावों के तहत बंगाल की जनता से बड़ी संख्या में मतदान की अपील की है. ममता बनर्जी ने ट्विटर के माध्यम से लिखा कि मैं बंगाल की जनता से अपील करती हूं कि वह घरों से बाहर निकलें और अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करें. 

बता दें पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया. इन सीटों पर 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इनमें से अधिकतम सीटें नक्सल प्रभावित जंगल महल क्षेत्र में हैं, पुरुलिया में सभी नौ सीटों, बांकुड़ा में चार, झारग्राम में चार, पश्चिमी मेदिनीपुर में छह सीटों और पूर्व मेदिनीपुर में सात सीटों पर कोविड-19 संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मतदान कराया जा रहा है. पूर्व मेदिनीपुर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का गृहनगर है. 

अधिकारियों ने बताया कि मतदान शाम छह बजे तक चलेगा और कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है। निर्वाचन आयोग ने 7,061 परिसरों में बनाए 10,288 मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की करीब 730 टुकड़ियों को तैनात किया है.  उन्होंने बताया कि केंद्रीय बलों की प्रत्येक टुकड़ी में 100 सुरक्षाकर्मी हैं. मतदान शुरू होने से पहले ही कई मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई, लोग गर्मी और बाद में हिंसा की किसी आशंका से बचने के लिए सुबह-सुबह ही मतदान के लिए उमड़ पड़े. 

इनपुट एजेंसी भाषा से भी 
 


Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health1860-2662-345 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com