महाराष्ट्र : डेल्टाप्लस का हॉटस्पॉट जलगांव का पारोला तालुका कोरोना मुक्त

महाराष्ट्र के जलगांव में जहां 13 डेल्टा प्लस के मरीज मिले थे वो कोविड फ्री होने की राह पर है, यहां का पारोला तालुका जहां 7 डेल्टा प्लस के मरीज मिले थे वहा, एक भी कोविड मरीज नहीं.

महाराष्ट्र : डेल्टाप्लस का हॉटस्पॉट जलगांव का पारोला तालुका कोरोना मुक्त

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:

डेल्टा प्लस वेरीयंट को लेकर काफी चिन्ताएं थीं, लेकिन महाराष्ट्र के जलगांव में जहां 13 डेल्टा प्लस के मरीज मिले थे वो कोविड फ्री होने की राह पर है, यहां का पारोला तालुका जहां 7 डेल्टा प्लस के मरीज मिले थे वहा, एक भी कोविड मरीज नहीं, डेल्टा प्लस का हॉटस्पॉट तालुका कोविड मुक्त हो चुका है. बेहद संक्रामक बताए गए, डेल्टा प्लस के 13 मामले रिपोर्ट करने वाला जलगांव जिला जीरो कोविड मामले और जीरो मौतें रिपोर्ट कर रहा है.

जिले का पारोला तालुका जहां सबसे ज्यादा 7 डेल्टा प्लस मामले रिपोर्ट हुए, वो कोविड मुक्त हो चुका है यानी यहां एक भी ऐक्टिव कोविड मरीज़ नहीं. राज्य के रत्नागिरी जिले में सबसे ज्यादा 15 डेल्टा प्लस मामले हैं, लेकिन रोजाना के संक्रमण के आंकडे यहां 60-70 के करीब हैं.


स्टेट कोविड टास्क फोर्स ने इन आंकड़ों को देखते हुए साफ कहा है की ‘डेल्टा प्लस' से चिंता की बात नहीं. ये वेरीयंट डेल्टा वेरीयंट जैसा ही है जो पहले ही काफी क्षति पहुँचा चुका है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सबसे ज़्यादा डेल्टा प्लस मामलों वाले महाराष्ट्र के ज़िले कोविड फ़्री की राह पर दिख रहे हैं तो इसी बीच अहमदनगर और पुणे जैसे ज़िलों को लेकर क्या कहें, जहां डेल्टा प्लस के मामले 4-6 के क़रीब हैं लेकिन सबसे ज़्यादा 700 से 800 के क़रीब संक्रमण के मामले रोज़ाना रिपोर्ट कर रहे हैं.