महाराष्ट्र में सरकारी अस्पतालों के Covid-19 वार्ड की हालात दर्शाता वायरल होता एक वीडियो

नांदेड़ के हाथगांव तहसील के सरकारी हॉस्पिटल के कोविड वार्ड की हालात दर्शाता एक वीडियो वायरल हो रहा है.

महाराष्ट्र में सरकारी अस्पतालों के Covid-19 वार्ड की हालात दर्शाता वायरल होता एक वीडियो

वार्ड में मरीजों के शव पड़े हुए हैं.

मुंबई:

पूरे देश में महाराष्ट्र से सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र से हर रोज करीब 60 हजार नए कोविड मामले सामने आ रहे हैं. राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराती हुई दिख रही है. नांदेड़ के हाथगांव तहसील के सरकारी  हॉस्पिटल के कोविड वार्ड की हालात दर्शाता एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वार्ड में मरीजों के शव पड़े हुए दिख रहे हैं. वहीं चारों तरफ केवल गंदगी ही गंदगी है और इलाजे के लिए कोई व्यवस्था नहीं है.

बताया जा रहा है कि यह वीडियो एक युवक ने बनाया है, जिसके पिता की मौत इस वार्ड में हो गई. वीडियो में गुस्साए युवक ने पूरे वार्ड की हालत दिखाई है. वीडियो में युवक को कहते हुए सुना जा सकता है, 'ये हाथगांव का कोविड वॉर्ड है. ये अस्पताल प्रशासन के अधिकारी हैं. मरीज जो यहां हैं, उनकी RT-PCR रिपोर्ट की कोई डिटेल इनके पास नहीं है. कोई कागज नहीं है. फोन पर बता रहे हैं कि कौन पॉजिटिव हैं और कौन नेगेटिव. इलाज के लिए कोई सुविधा नहीं है. दो-दो घंटे हो गए ऑक्सीजन गैस बंद है. सिर्फ दो महिला स्टाफ हैं जो मरीजों को देख रही हैं. रोजाना 10-12 मरीज यहां मर रहे हैं. यहां ना पीने का पानी है ना ऑक्सीजन है. हर तरफ कूड़ा पड़ा है, गंदगी है. 

कोरोना पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा, कहा- 'पहला चरण तुगलकी लॉकडाउन, दूसरा- घंटी बजाओ'

साथ ही युवक कहता है, 'ये मेरे पिता जी हैं, इनकी मौत हो चुकी है. इनके निगेटिव होते हुए भी इन्हें पॉज़िटिव बताया गया.  यहां पानी नहीं है, गंदा टॉयलेट है. कोई सुविधा नहीं है. ये लोग इलाज नहीं कर रहे हैं लोगों को मार रहे हैं.'

कोरोना : पूरे यूपी में हर रविवार को लॉकडाउन, मास्क न लगाने पर होगा 10 हजार रुपये तक का जुर्माना

बता दें, देश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,17,353 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,42,91,917 हो गई. इसके साथ ही, 1,185 और लोगों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या भी बढ़कर 1,74,308 हो गई. देश में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के दो लाख से अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं. संक्रमण के मामलों में लगातार 37वें दिन वृद्धि हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लगातार दूसरे दिन देश में दो लाख से ज्यादा मामले सामने