मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव : वोटिंग से पहले कांग्रेस विधायकों ने एकसाथ होटल में गुजारी रात

मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव : वोटिंग से पहले कांग्रेस विधायकों ने एकसाथ होटल में गुजारी रात

वरिष्ठ नेता कमलनाथ के आवास पर रात्रिभोज में ये विधायक आमंत्रित थे... (फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश राज्यसभा की तीन सीटों के लिए शनिवार के मतदान से पहले कांग्रेस विधायकों ने शुक्रवार की रात एक साथ लालघाटी क्षेत्र स्थित एक होटल में गुजारी। एक सीट को लेकर कांग्रेस उम्मीदवार विवेक तन्खा और भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार विनोद गोटिया के बीच मुकाबला है।

सेंधमारी की कोशिशों को नाकाम करने के लिए किया यह
भाजपा के पास दो सीटें जीतने के लिए पर्याप्त विधायक हैं, पर निर्दलीय उम्मीदवार को जिताने के लिए उसे दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन के अतिरिक्त आठ विधायकों की जरूरत है। वहीं, कांग्रेस के 57 विधायक हैं। इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के चार विधायकों का समर्थन भी उसे हासिल है। जीत के लिए जरूरी 58 वोट से ज्यादा कांग्रेस उम्मीदवार विवेक तन्खा के पक्ष में है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने इस पर ली चुटकी
भाजपा द्वारा की जा रही सेंधमारी की कोशिशों को नाकाम करने के लिए कांग्रेस के विधायकों को शुक्रवार की रात पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के आवास पर रात्रिभोज में आमंत्रित किया गया, जिसके बाद सभी विधायकों को सीधे लालघाटी स्थित एक होटल ले जाया गया। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक शुक्रवार रात एक साथ होटल में रहे।

राज्य सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा है कि जिसे घबराहट होती है या अपनों पर भरोसा नहीं होता वे ऐसा ही करते हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com