मध्य प्रदेश में मंद पड़ी कोरोना की रफ्तार, पॉजिटिविटी रेट घटकर 3.39 प्रतिशत हुआ

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोविड-19 (Covid-19) की संक्रमण की दर कम होकर 3.39 हो गई है जबकि 3 मई को यह दर 13.8 प्रतिशत थी. राज्य सरकार (MPGovt) ने इसकी जानकारी दी.

मध्य प्रदेश में मंद पड़ी कोरोना की रफ्तार, पॉजिटिविटी रेट घटकर 3.39 प्रतिशत हुआ

मध्य प्रदेश में धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार। (फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोविड-19 (Covid-19) की संक्रमण की दर कम होकर 3.39 हो गई है जबकि 3 मई को यह दर 13.8 प्रतिशत थी. राज्य सरकार (MPGovt) ने इसकी जानकारी दी . प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि गत 13 मई को मध्यप्रदेश में कोविड-19 की संक्रमण दर 13.8 प्रतिशत थी, जो अब कम होकर 3.39 फीसदी पर आ गई है. प्रदेश के 11 जिलों में कोविड-19 की संक्रमण दर एक प्रतिशत से भी कम है जबकि प्रदेश के चार जिलों में यह दर पांच प्रतिशत से ऊपर है.

दिल्ली में 2.14% हुआ कोरोना पॉजिटिविटी रेट, पिछले 24 घंटे में 1500 से ज्यादा नए मामले

मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के 4,222 नये मामले सामने आये जबकि कोविड-19 से ठीक होने वाले की संख्या 7,873 है. इस प्रकार प्रदेश में फिलहाल कोविड-19 से ठीक होने वालों की दर बढ़कर 92.6 हो गई है. इससे पहले 23 मई को यह आंकड़ा 91.45 फीसद था.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 11 जिलों भिंड, अलीराजपुर, मंडला, झाबुआ, आगर, डिंडोरी, खंडवा, बड़वानी, सिंगरौली, कटनी और नरसिंहपुर में कोविड-19 की संक्रमण दर एक प्रतिशत से कम है जबकि चार जिलों भोपाल, इन्दौर, सागर और नीमच में यह पांच प्रतिशत से ऊपर है.

Covaxin के लिए WHO की मंजूरी मिलने को लेकर भारत बायोटेक आश्‍वस्‍त | WHO ने कहा, और जानकारी चाहिए

उन्होंने कहा, ‘‘इसे देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में धीरे-धीरे कोरोना कर्फ्यू में ढील दी जा रही है.'' प्रदेश सरकार ने सोमवार को उन जिलों में कोरोना कर्फ्यू में सीमित ढील देने की अनुमति दी है जहां संक्रमण की दर पांच प्रतिशत से कम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना को मात देकर घर लौटी नवजात



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)