यूक्रेन में फंसी छात्रा बोली- कोई नहीं कर रहा मदद, प्रियंका गांधी ने वीडियो शेयर कर रेस्क्यू करने की लगाई गुहार

यूक्रेन (Ukraine) में भारी बमबारी और हमलों के बीच अभी भी हजारों भारतीय नागरिक फंसे हुए हैं और वापसी की गुहार लगा रहे हैं. इस बीच यूक्रेन में फंसी एक छात्रा का रोते हुए वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जो मदद न मिलने पर अपनी बेबसी जाहिर कर रही है.

यूक्रेन में फंसी छात्रा बोली- कोई नहीं कर रहा मदद, प्रियंका गांधी ने वीडियो शेयर कर रेस्क्यू करने की लगाई गुहार

छात्रा वीडियो में मदद की गुहार लगा रही है.

नई दिल्ली:

रूस (Russia) के हमले के बाद यूक्रेन (Ukraine) में हालात काफी भयावह हो चुके हैं. इस बीच वहां फंसे भारतीयों ने सोशल मीडिया (Social Media) पर कई ऐसे वीडियो पोस्ट किए हैं, जिन्हें देख हर किसी को समझ में आ जाएगा कि वहां के हालत कितने खराब है. एक छात्रा ने रोते हुए बताया कि कोई भी उनकी मदद नहीं कर रहा है. यहा तक की एंबेसी में भी कोई कॉल नहीं उठा रहा है. छात्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) , यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाई है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  ने भी छात्रा का ये भावुक वीडियो शेयर किया है. प्रियंका ने प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री को टैग करते हुए यूक्रेन में फंसे छात्र-छात्राओं की सकुशल वापसी की गुहार लगाई है. प्रियंका ने कहा, ''यूक्रेन से आ रहे भारतीय छात्र-छात्राओं (Indian Students) के वीडियो मन को बहुत ही ज्यादा व्यथित करने वाले हैं. इन बच्चों को भारत वापस लाने के लिए जो कुछ भी बन पड़ता है, भगवान के लिए, वह करिए. पूरा देश छात्र-छात्राओं और इनके परिवारों के साथ है. मेरा आपसे आग्रह है कि कैसे भी, इनकी सकुशल वापसी करवाने का प्रयास करे.''

प्रियंका गांधी ने जो वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया है. उसमें एक छात्रा ने बताया, ''मेरा नाम गरबा मिश्रा है और मैं लखनऊ की रहने वाली हूं. हम पूरी तरीके से चारों तरफ से घिर चुके हैं. लेकिन यहां कोई मदद नहीं कर रहा है. अब मुझे नहीं लगता कि मुझे यहां कोई मदद मिलेगी. मदद मिल पाएगी यह उम्मीद कम ही बची है. हालांकि हम एंबेसी को कॉल (Call) कर रहे, कोई भी कॉल तक नहीं उठा रहा है. हम लोगों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं, हमारा कुछ नहीं हो पा रहा है.''

यहां देखिए वीडियो-

गरबा ने बताया, ''अभी जस्ट मेरे एक दोस्त ने बताया कि जो बच्चे कीव से निकले हैं, उनको रशियन आर्मी (Russian Army) ने पहले स्टक किया, उन पर फायरिंग की और इंडियन लड़कियों को पता नहीं वो कहां ले गए, लड़कों का कुछ पता नहीं है.'' हम बहुत सी बातें सुना करते थे, फिल्मों की स्टाइल में योगी-मोदी जी हमें बचा लेंगे, लेकिन अभी भी किसी तरह की सुनवाई नहीं हो रही और न ही करने मेरे पास कोई आया. यहां तक बॉर्डर (Border) पर हम ट्रेन के माध्यम से जाने की कोशिश कर रहे थे तब हमारे साथियों को भी मारा पीटा गया.

ये भी पढ़ें: यूक्रेन में सपने साकार करने पहुंचा था भारतीय छात्र, पहुंचते ही धमाकों से बचने के लिए छिपना पड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो में छात्रा गरबा बड़ी बेबसी के साथ कह रही है कि हम प्रधानमंत्री और योगी जी से मदद मांगते हैं. हमारे लिए आर्मी भेजी जाए. हवाई जहाज, हेलीकॉप्टर भेजा जाए तभी हम यहां पर बच पाएंगे. यहां पर हम पूरी तरीके से घिरे हुए हैं. ऐसी सिचुएशन में हमारी कोई सुनवाई करने वाला नहीं है. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल (Viral) हो रहा है. कई लोगों ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है.