Karnataka Unlock: कर्नाटक में लॉकडाउन में दी गई ढील, सिनेमाघरों को भी खोलने की इजाजत

सरकार ने कहा कि कॉलेज और विश्वविद्यालयों में केवल उन्हें ड्यूटी और कक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने टीके की कम से कम एक खुराक ली है.

Karnataka Unlock: कर्नाटक में लॉकडाउन में दी गई ढील, सिनेमाघरों को भी खोलने की इजाजत

कॉलेज और विश्वविद्यालय जैसे उच्च शिक्षण संस्थान को भी 26 जुलाई से खोलने की अनुमति दी गई.

बेंगलुरु:

कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने रविवार को लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों में और छूट देते हुए 19 जुलाई से सिनेमाघरों को खोलने और रात्रि कर्फ्यू (night curfew) की अवधि एक घंटा कम करने की अनुमति दी. कॉलेज और विश्वविद्यालय जैसे उच्च शिक्षण संस्थान को भी 26 जुलाई से खोलने की अनुमति दी गई. मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की अध्यक्षता में उनके आवास पर हुई एक बैठक में इस बाबत एक निर्णय लिया गया. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सिनेमाघरों को कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए पचास प्रतिशत सीट क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है.

बीएस येदियुरप्पा ने PM मोदी से मुलाकात में कर्नाटक के CM पद से इस्तीफे की पेशकश की : सूत्र

सरकार ने कहा कि कॉलेज और विश्वविद्यालयों में केवल उन्हें ड्यूटी और कक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने टीके की कम से कम एक खुराक ली है. बता दें कि भारत में 41,157 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद देश में अब तक संक्रमण की चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर 3,11,06,065 हो गयी है. इसके साथ ही 518 और लोगों के महामारी से जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 4,13,609 हो गयी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह आठ बजे तक के अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 4,22,660 रह गयी है जो संक्रमण के कुल मामलों का 1.36 प्रतिशत है. कोविड-19 से स्वस्थ होने वाले लोगों की राष्ट्रीय दर 97.31 प्रतिशत है. मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 1,365 मरीज संक्रमणमुक्त हुए हैं और शनिवार को 19,36,709 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गयी. इस महामारी के मामलों का का पता लगाने के लिए अब तक कुल 44,39,58,663 नमूनों की जांच की गयी है.

Karnataka: बेंगलुरू में किराये के मकान के लिए देना होता है 12 माह का एडवांस, मॉडर्न टेनेंसी एक्ट लागू करेगी सरकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आंकड़ों के मुताबिक, इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3,02,69,796 हो गयी है जबकि मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत है. देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक टीके की कुल 40.49 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं. संक्रमण की दैनिक दर 2.13 प्रतिशत और साप्ताहिक संक्रमण दर 2.08 प्रतिशत है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)