बीएस येदियुरप्पा ने PM मोदी से मुलाकात में कर्नाटक के CM पद से इस्तीफे की पेशकश की : सूत्र

BS Yediyurappa Resign : सूत्रों का कहना है कि BJP नेतृत्व परिवर्तन का मन बनाती है तो 26 जुलाई के पहले नए मुख्यमंत्री शपथ ले सकते हैं.  26 जुलाई को येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री काल के दो साल पूरे हो जाएंगे.

बीएस येदियुरप्पा ने PM मोदी से मुलाकात में कर्नाटक के CM पद से इस्तीफे की पेशकश की : सूत्र

BS Yedoyurappa Resign : बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे की अटकलों को मिला बल (फाइल)

नई दिल्ली:

कर्नाटक के बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे ( Karnataka CM BS Yediyurappa Resign) की अटकलों को बल मिला है. येदियुरप्पा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) से मुलाकात की थी और सूत्रों का कहना है कि इसी मुलाकात में येदियुरप्पा ने उम्र का हवाला देते हुए पद से त्यागपत्र देने का प्रस्ताव दिया था. सूत्रों का कहना है कि यह पार्टी के ऊपर है, कि वो इस पेशकश को स्वीकार करती है या नहीं. अगर बीजेपी नेतृत्व परिवर्तन का मन बनाती है तो 26 जुलाई के पहले नए मुख्यमंत्री शपथ ले सकते हैं.  26 जुलाई को येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री काल के दो साल पूरे हो जाएंगे. हालांकि उनके उत्तराधिकारी को लेकर अभी कोई नाम सामने नहीं आया है. येदियुरप्पा ने शनिवार को पार्टी अध्यक्ष BJP नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की.

कर्नाटक : BJP विधान पार्षद ने अपनी ही सरकार पर लगाया 21,473 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप

हालांकि सुबह के वक्त दिल्ली में मौजूद येदियुरप्पा से पद छोड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा था कि सवाल ही नहीं उठता.  येदियुरप्पा ने शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. नड्डा से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर येदियुरप्पा ने कहा, हमने कर्नाटक में पार्टी के विकास के बारे में विस्तार से बात की. उनके पास मेरा बहुत अच्छा विकल्प है. मैं पार्टी को दोबारा सत्ता में लाने के लिए काम करूंगा. 

गौरतलब है कि कर्नाटक बीजेपी (Karnataka BJP) में कई महीनों से उठापटक चल रही है औऱ कई नेता खुले तौर पर येदियुरप्पा के नेतृत्व को चुनौती दे चुके हैं. लेकिन ऐसे असंतोष या बागी तेवरों को येदियुरप्पा हमेशा  सामान्य बताने की कोशिश करते रहे हैं. उधर, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद 78 साल के येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री कार्यालय से अलग ही बयान जारी किया गया. इसमें कहा गया कि सीएम येदियुरप्पा ने बेंगलुरु पेरिफरल रिंग रोड प्रोजेक्ट, मेकादतू परियोजना समेत कई मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री से चर्चा की.


येदियुरप्पा शुक्रवार को विशेष विमान के जरिये बेंगलुरु से दिल्ली अपने पुत्र विजयेंद्र के साथ आए थे. शुक्रवार को नेतृत्व परिवर्तन से जुड़े सवाल को को हंसी में टाल गए थे. उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कहा था कि नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बारे में उन्हें कुछ जानकारी नहीं है. ये उन्हें मीडिया से पता चला है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद भी येदियुरप्पा ने कहा कि किसी ने भी उनका इस्तीफा नहीं मांगा है. ऐसे कोई हालात पैदा नहीं हुए हैं. मगर उन्होंने संकेत देते हुए कहा, हमने कर्नाटक के विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की. उनके पास मेरा अच्छा विकल्प है. मैं पार्टी को दोबारा सत्ता में लाने के लिए काम करूंगा.