कानपुर इमारत हादसा : मरने वाले मजदूरों की संख्या आठ हुई

कानपुर इमारत हादसा : मरने वाले मजदूरों की संख्या आठ हुई

कानपुर में इमारत गिरी... (फाइल फोटो)

कानपुर:

जाजमउ की केडीए कालोनी में ढही एक इमारत के मलबे से एक और मजदूर का शव निकाले जाने के साथ ही इस हादसे में मृतक संख्या बढ़कर आज आठ हो गई. इस मामले की जांच के लिए कानपुर आयुक्त ने दो वरिष्ठ अधिकारियों की समिति गठित की है तथा इमारत बनाने में इस्तेमाल की जा रही सामग्री की जांच का काम आईआईटी या किसी अन्य इंजीनियरिंग संस्थान के विशेषज्ञों से करवाने को कहा है.

इमारत के मालिक एवं समाजवादी पार्टी के नेता मेहताब आलम और ठेकेदार दोनों फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. अस्पताल में भर्ती 18 घायल मजदूरों में से तीन को छुट्टी दे दी गई है. मलबा हटाने और राहत एवं बचाव कार्य आज तीसरे दिन भी जारी है.

कुछ मजदूरों के परिजन ने आलम के घर के बाहर आज दोपहर नारेबाजी और हंगामा किया तथा रास्ता जाम कर दिया लेकिन सपा नेता के घर में कोई नहीं था. पुलिस ने लोगों को समझा बुझा कर वहां से हटाया. कानपुर पुलिस के आईजी जोन (पुलिस महानिरीक्षक) जकी अहमद ने बताया कि इमारत के मलबे से आज तड़के एक और मजदूर का शव बरामद हुआ है और मृतक संख्या अब बढ़कर 8 हो गई है.

NDRF की टीम आज लगातार तीसरे दिन भी मलबे में जीवित मजदूरों की तलाश कर रही है, लेकिन मलबे में अब किसी के जीवित होने की संभावना नहीं के बराबर है. उन्होंने कहा कि आलम और ठेकेदार की तलाश में पुलिस छापे मार रही है, लेकिन अभी तक दोनों फरार हैं. वहीं शहर के मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. रामायण प्रसाद ने बताया कि अस्पताल में भर्ती 18 घायल मजदूरों में से तीन को छुट्टी दे दी गई है जबकि शेष 15 मजदूरों में से दो की हालत गंभीर है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com