महाराष्ट्र सरकार को झटका, पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ जारी रहेगी CBI जांच

महाराष्ट्र सरकार ने पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई की भ्रष्टाचार विरोधी जांच अदालत की निगरानी वाली SIT को सौंपने की मांग की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया.

महाराष्ट्र सरकार को झटका, पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ जारी रहेगी CBI जांच

अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच जारी रहेगी (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को झटका लगा है. पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ CBI जांच जारी रहेगी. सुप्रीम कोर्ट ने जांच में दखल देने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की याचिका खारिज कर दी है. महाराष्ट्र की देशमुख के खिलाफ जांच SIT को देने की मांग खारिज हो गई है. सुप्रीम कोर्ट ने कह कि हम इस मामले को टच भी नहीं करेंगे. इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी महाराष्ट्र सरकार की याचिका खारिज कर दी थी. महाराष्ट्र सरकार ने पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई की भ्रष्टाचार विरोधी जांच अदालत की निगरानी वाली SIT को सौंपने की मांग की थी.  

महाराष्ट्र सरकार कैदियों को मुहैया कराएगी पर्सनल लोन, 7 फीसदी ब्याज का करना होगा भुगतान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह मामला गृहमंत्री रहते हुए देशमुख के खिलाफ पुलिस तबादलों और पोस्टिंग के लिए रिश्वत लेने के आरोपों से संबंधित है. महाराष्ट्र सरकार ने कहा था कि महाराष्ट्र के पूर्व DGP सुबोध कुमार जायसवाल अब CBI के निदेशक हैं. CBI की जांच में पक्षपात की आशंका है. जायसवाल पुलिस स्थापना बोर्डों का हिस्सा थे और तबादलों और पोस्टिंग का निरीक्षण करते थे. CBI डायरेक्टर  संभावित आरोपी नहीं तो गवाह तो जरूर होंगे. जस्टिस एसके कौल और एमएम सुंदरेश की बेंच ने मामले की सुनवाई की.