झारखंड : भाजपा नेता की हत्या के बाद पलामू में बढ़ा तनाव, हरिहरगंज बंद

डॉक्टर ने बताया कि सुमित की कनपटी के नीचे नुकीले तेज धारदार हथियार से गोद कर हत्या की गई है.

झारखंड : भाजपा नेता की हत्या के बाद पलामू में बढ़ा तनाव, हरिहरगंज बंद

झारखंड : पलामू में भाजपा नेता की हत्या के बाद हरिहरगंज बंद. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेदिनीनगर (झारखंड):

पलामू जिले में भारतीय जनता पार्टी के नेता की कनपटी के पास धारदार हथियार से छेद करके कल देर रात की गई नृशंस हत्या के बाद पलामू में तनाव की स्थिति बनी हुई है और इस कारण रविवार को हरिहरगंज प्रखण्ड मुख्यालय के बाजार बंद रहे. पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने रविवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि भाजपा युवा मोर्चा के पलामू जिला इकाई के कोषाध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव (26) का शव आज सुबह हरिहरगंज थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-98 (मेदिनीनगर-औरंगाबाद मार्ग) पर उनकी अपनी ही कार से बरामद किया गया. कार भीतर से लॉक थी और शव उसके भीतर था जहां सिर के पास खून की कुछ बूंदें सूखी हुई थीं.

उन्होंने कहा कि हत्या योजनाबद्ध तरीके से हुई है. रात बारह बजे सुमित के मोबाइल पर फोन आया था और वह अपने छोटे भाई जतिन को जानकारी देकर अपने होटल से कार से निकला लेकिन लौट नहीं. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मोबाइल कॉल का डिटेल निकाला जा रहा है, मृतक के भाई के बयान के आधार पर जांच की जा रही है, आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि हत्या तेज धारदार हथियार से कनपटी में छेद करके की गई है और पुलिस को प्रारंभिक जांच में इसके निशान मिले हैं. थानेदार सुदामा कुमार दास ने बताया कि शव हरिहरगंज थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप पहाड़ी मंदिर जाने वाले मोड़ पर मृतक की कार से बरामद किया गया. घटना को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है और पार्टी के पलामू जिला अध्यक्ष विजयानंद पाठक ने हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए बारह घंटे का समय पुलिस को देते हुए चेतावनी दी है कि ऐसा नहीं होने पर जिले में आंदोलन किया जाएगा.

पुलिस को सुमित श्रीवास्तव के अधिवक्ता पिता विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि शनिवार की रात 10.30 बजे परिवार के सभी सदस्यों ने एक साथ भोजन किया और रोज की तरह सुमित श्रीवास्तव अपने छोटे भाई जतिन श्रीवास्तव के साथ घर से 100 मीटर दूर अपने होटल में सोने चला गया. होटल में रात लगभग 12 बजे सुमित को फोन आया और वह जतिन को जल्दी लौटने की कह कर कार लेकर चला गया.


सुबह की सैर के दौरान लोगों ने कार में शव देखा और पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डॉ अरविंद ने सुमित के शव का परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने बताया कि सुमित की कनपटी के नीचे नुकीले तेज धारदार हथियार से गोद कर हत्या की गई है. कार में जिस जगह पर सुमित का शव देखा गया वहां थोड़ा बहुत खून बिखरा पड़ा था इससे पुलिस को आशंका है कि सुमित की हत्या कहीं और की गई और फिर शव और कार वहां लगाकर अपराधी फरार हो गये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस ने शव को मेदिनीराय चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जहां बड़ी संख्या में भाजपा नेता-कार्यकर्ता एकत्रित हो गये हैं. इस बीच थानेदार दास ने बताया कि देर रात जिस शख्स से सुमित की मोबाइल फ़ोन पर बातचीत हुई उसकी पहचान कर उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. परिजनों से भी इस संबंध में जानकारी ली गई है. पुलिस को उम्मीद है कि अभियुक्त जल्द पकड़े जाएंगे.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)