यह ख़बर 11 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जेसिका लाल हत्याकांड : मनु शर्मा ने परीक्षा में बैठने के लिए पैरोल मांगा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली हाईकोर्ट ने आज नगर पुलिस से सिद्धार्थ वशिष्ठ उर्फ मनु शर्मा की पैरोल याचिका पर जवाब मांगा। शर्मा ने मानवाधिकार में पोस्ट ग्रैजुयेट की परीक्षा में बैठने के लिए पैरोल मांगा है। शर्मा 1999 में जेसिका लाल की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। परीक्षा 19 जून से शुरू होने की संभावना है।

जस्टिस गीता मित्तल की अवकाशकालीन पीठ ने इस संबंध में नगर पुलिस को नोटिस जारी किया और 16 जून तक जवाब मांगा। अदालत ने यह भी कहा कि शर्मा को पहले अदालत का दरवाजा खटखटाना चाहिए था।

इसके जवाब में शर्मा के वकील ने कहा कि इस संबंध में एक ज्ञापन 14 मई को दिल्ली सरकार के समक्ष पेश किया गया था, लेकिन 6 जून को इसे खारिज किए जाने की जानकारी उन्हें दी गई। इसके बाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया।

हरियाणा के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा को 1999 में जेसिका लाल हत्याकांड में उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी। शर्मा को बरी करने के निचली अदालत के आदेश को पलटते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने उसे दिसंबर 2006 में उम्रकैद की सजा सुनाई थी और शीर्ष अदालत ने अप्रैल 2010 में हाईकोर्ट के आदेश को बरकरार रखा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेसिका लाल की उस वक्त मनु शर्मा ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में कुतुब कोलोनाडे में सोशलाइट बीना रमानी के स्वामित्व वाले टैमरिंड कोर्ट में उसने उसे शराब परोसने से मना कर दिया था।