सेना ने तीन पाकिस्‍तानी सैनिक मार गिराए

सेना के मुताबिक शाम छह बजे पुंछ के दूसरे ओर एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से कुछ संदिग्ध गतिविधि दिखी. सेना की कार्रवाई में पाक के बलूच रेजिमेंट के तीन जवान मारे गए और एक जवान घायल हो गया.

सेना ने तीन पाकिस्‍तानी सैनिक मार गिराए

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान सेना के तीन जवानों को ढेर कर दिया. सेना के रविवार को भी एक पाक जवान को मार गिराया था. इसके साथ ही सेना ने अपने चार जवानों की मौत का बदला ले लिया. सेना के मुताबिक शाम छह बजे पुंछ के दूसरे ओर एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से कुछ संदिग्ध गतिविधि दिखी. सेना की कार्रवाई में पाक के बलूच रेजिमेंट के तीन जवान मारे गए और एक जवान घायल हो गया. इससे पहले नौशेरा के झांगर सेक्टर में सेना ने एक पाक जवान को मार गिराया था. यहां पर पाक सेना ने एलओसी पर फायरिंग की थी और जवाबी कार्रवाई में उसका एक जवान मारा गया.

गौरतलब है कि शनिवार को ही पाक फायरिंग में भारतीय सेना के एक मेजर सहित तीन जवान शहीद हो गए थे. जम्मू के राजौरी सेक्टर के केरी एलओसी पर पाक फायरिंग में एक मेजर सहित तीन जवान शहीद हो गए थे. सेना के मुताबिक अचानक बिना किसी उकसावे वाली कार्रवाई के तहत पाकिस्‍तान की ओर से युद्धविराम का उल्लंघन किया गया था.

'पाक ने इस साल अंतरराष्ट्रीय सीमा और LOC के पास 724 बार किया संघर्ष विराम उल्लंघन'

पाक गोलबारी में  सेना के मेजर मोहरकार प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, लांस नायक कुलदीप सिंह और सिपाही परगट सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनकी बाद में मृत्यु हो गई. इस दौरान एक जवान घायल भी हो गया था. उस वक़्त सेना ने अपने एक बयान में कहा था कि इन जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. जिस तरह से भारतीय सेना ने पाक जवानों को मार गिराया है उससे यही लगता है कि पाक सेना की नापाक हरकत का भारतीय सेना ने बदला ले लिया है. हालांकि इसकी कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं कर रहा है.

VIDEO: पाक गोलीबारी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com