15 अगस्त को लेकर दिल्ली पुलिस की अहम बैठक, सुरक्षा को लेकर उठाए जाएंगे ये कदम

राकेश अस्थाना ने कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर दिल्ली पुलिस के इन 50 अफसरों को एक ब्रीफिंग दी, जिसमें कहा कि 15 अगस्त के मद्देनजर दिल्ली की सुरक्षा, कानून व्यवस्था और लोकल इनपुट पर पैनी नजर रखी जाए.

15 अगस्त को लेकर दिल्ली पुलिस की अहम बैठक, सुरक्षा को लेकर उठाए जाएंगे ये कदम

50 पुलिस अधिकारियों के साथ राकेश अस्थाना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर राकेश अस्थाना ने शनिवार को 50 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण और पहली बैठक बुलाई. 50 पुलिस अधिकारियों के साथ राकेश अस्थाना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. दिल्ली पुलिस की यह महत्वपूर्ण बैठक लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर थी. इस बैठक में पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने फोर्स को लंबी-लंबी मीटिंग में समय बर्बाद करने की बजाय सड़कों पर मौजूद होकर कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने की नसीहत दी.

राकेश अस्‍थाना की पुलिस कमिश्‍नर के तौर पर नियुक्ति के खिलाफ दिल्‍ली विधानसभा ने किया प्रस्‍ताव पारित

राकेश अस्थाना ने कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर दिल्ली पुलिस के इन 50 अफसरों को एक ब्रीफिंग दी, जिसमें कहा कि 15 अगस्त के मद्देनजर दिल्ली की सुरक्षा, कानून व्यवस्था और लोकल इनपुट पर पैनी नजर रखी जाए, यानी आम लोगों से जुड़ी मूवमेंट-भीड़ पर खास ध्यान दिया जाए. उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर केवल खानापूर्ति के लिए चेकिंग ना हो, बल्कि सख्त और सघन तलाशी वाली चेकिंग समय-समय पर और 15 अगस्त के मद्देनजर की जाए. बता दें कि, इस बार देश की राजधानी दिल्ली पर ड्रोन हमले का खतरा सबसे ज्यादा मंडरा रहा है, जिसको लेकर एक अहम ब्रीफिंग भी की गई है.


राकेश अस्‍थाना की दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर के रूप में नियुक्ति को SC में दी गई चुनौती, फैसले को रद्द करने की मांग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जानकारी के मुताबिक, पहली बार लाल किले पर एंटी ड्रोन रडार सिस्टम लगाया जा रहा है, इस सिस्टम की खासियत है कि यह सिस्टम संदिग्ध ड्रोन पर पैनी नजर रख सकता है. वहीं, उस को जाम भी कर सकता है. इस एंटी ड्रोन सिस्टम के जरिए अगर लाल किले से 4 किलोमीटर की दूरी पर कोई संदिग्ध ड्रोन नजर आता है, तो यह 4 किलोमीटर दूर से ही उस ड्रोन को देखने की क्षमता रखता है. एंटी ड्रोन सिस्टम 3 किलोमीटर दूरी पर ही उस ड्रोन को जाम कर सकता है या खत्म कर सकता है. नैनो ड्रोन वाला यह सिस्टम 2 किलोमीटर दूर से ही दुश्मन ड्रोन को पहचान लेगा और उसे वहीं पर जाम कर देगा.