जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, 10 किलो IED बरामद

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले में शनिवार को 10 किलोग्राम वजन का एक IED बरामद किया गया.

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, 10 किलो IED बरामद

IED गुप्त सूचना पर बरामद किया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलवामा:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले में शनिवार को 10 किलोग्राम वजन का एक IED बरामद किया गया. वहीं पुलिस (Police) ने दावा किया कि उसने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक हमले को अंजाम देने का षड्यंत्र विफल कर दिया. एक अधिकारी ने कहा कि आईईडी को इस गुप्त सूचना पर बरामद किया गया कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद हमले को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहा है. अधिकारी ने कहा कि कुछ संदिग्धों से पूछताछ की गई और पुलवामा में 10 किलोग्राम वजन का एक आईईडी बरामद किया गया.

भारतीय सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने बीते शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में सीमा से सटे क्षेत्रों में पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराई गई एक एके-47 राइफल, एक पिस्टल और गोला-बारूद बरामद किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि ऐसा संदेह है कि हथियार और गोला बारूद गिराने के बाद ड्रोन पाकिस्तानी क्षेत्र में लौट गया.

BJP नेता के घर पर लश्कर ए तैयबा के 4 आतंकियों ने किया था हमला, दो की हुई शिनाख्त 

जम्मू में बीएसएफ के आईजी एन.एस. जामवाल ने जवानों को बधाई देते हुए इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया और कहा कि बल पाकिस्तान के सभी नापाक इरादों को नाकाम करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पूरी तरह से सतर्क है. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘सांबा सेक्टर में बीएसएफ के जवानों ने तलाश अभियान चलाया. बारह बजकर करीब पंद्रह मिनट पर जवानों को मैदान में पीले रंग के पॉलीथिन बैग में लिपटी वस्तु मिली.''

उन्होंने बताया कि पूरी एहतियात बरतते हुए पैकेट को खोला गया, जिसमें एके-47 राइफल, एक पिस्टल, पिस्टल की मैगजीन, 15 राउंड 9एमएम गोलियां और ड्रोन के पेलोड में लगाया जाने वाला लकड़ी का एक फ्रेम बरामद किया. उल्लेखनीय है कि भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा की रखवाली सीमा सुरक्षा बल करता है. उन्होंने बताया कि यह पैकेट अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब 250 मीटर की दूरी पर भारतीय क्षेत्र में मिला है.

जम्मू कश्मीर : श्रीनगर के बाहर CRPF की टीम पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद


प्रवक्ता ने बताया कि बीएसएफ के सतर्क सैनिकों के प्रयासों से पाकिस्तान के नापाक इरादे एक बार फिर विफल हुए.
अधिकारियों ने बताया कि यही वह इलाका है, जहां पर पिछले वर्ष 22 नवंबर को एक सुरंग मिली थी और इस वर्ष पांच मई को एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया गया था. सांबा, कठुआ और जम्मू के अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे क्षेत्रों में पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा हथियार और गोल-बारूद गिराए जाने की घटनाएं अकसर सामने आ रही हैं. गत 14 फरवरी को बीएसएफ ने जम्मू के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक ड्रोन द्वारा गिराए गए बम बरामद किए थे, जिसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पार्षदों की बैठक में आतंकी हमला, पार्षद समेत दो की मौत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)