पंजाब : भारत में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने की गोलीबारी और फिर...

पंजाब (Punjab) के पठानकोट में एक पाकिस्तानी ड्रोन रविवार को भारतीय क्षेत्र में घुसा लेकिन जब सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने उसे देखा और उसकी दिशा में गोलीबारी की.

पंजाब : भारत में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने की गोलीबारी और फिर...

BSF जवानों ने ड्रोन की दिशा में गोलीबारी की. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • पंजाब के बामियाल के पास दिखा ड्रोन
  • बीएसएफ जवानों ने की गोलीबारी
  • घटना के बाद चलाया तलाशी अभियान
पठानकोट:

पंजाब (Punjab) के पठानकोट में एक पाकिस्तानी ड्रोन रविवार को भारतीय क्षेत्र में घुसा लेकिन जब सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने उसे देखा और उसकी दिशा में गोलीबारी की, तो वह वापस लौट गया. यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी. पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने फोन पर कहा, ‘‘पाकिस्तान की ओर से आए ड्रोन को भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे बामियाल के निकट डिंडा चौकी पर देखा गया.'' उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवानों ने उसकी दिशा में गोलीबारी की, जिसके बाद वह पड़ोसी देश में लौट गया.

यह पूछने पर कि ड्रोन ने क्या वापस लौटने से पहले भारतीय क्षेत्र में कुछ गिराया, खुराना ने कहा, ‘‘उक्त स्थल पर गहन तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन कुछ भी नहीं मिला.'' दिसंबर 2020 में पंजाब के गुरदासपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक खेत से पाकिस्तान से आए एक ड्रोन द्वारा गिराए गए 11 हथगोले बरामद किए गए थे. ये हथगोले सीमा से करीब एक किमी दूर स्थित सालाच गांव में मिले थे.

पाकिस्तान तस्करी और निगरानी के लिए कर रहा है ड्रोन का इस्तेमाल : BSF


पुलिस ने तब कहा था कि हथगोले लकड़ी के एक फ्रेम से जुड़े हुए थे, जिसे ड्रोन से नायलॉन की रस्सी से जमीन पर उतारा गया था. पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार गिराने की पहली घटना सितंबर 2019 में पंजाब में सामने आई थी, जब पुलिस ने तरनतारण जिले में एके -47 राइफल, मैगजीन और गोलियां, हथगोले, नकली मुद्रा और अन्य सामान बरामद किए गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: एयरो शो में RUV-200 ड्रोन हेलीकॉप्टर, 2022 से देगा सेवा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)