BJP नेता के घर पर लश्कर ए तैयबा के 4 आतंकियों ने किया था हमला, दो की हुई शिनाख्त 

आईजी का कहना है कि कि चार में से दो आतंकवादियों की पहचान हो गई है. पुलिस के मुताबिक, पहले लगा कि बुर्का पहने आया शख्स महिला है लेकिन बाद में सीसीटीवी फुटेज को गहराई से देखने पर पता चला कि वह भी पुरुष है न कि महिला.

BJP नेता के घर पर लश्कर ए तैयबा के 4 आतंकियों ने किया था हमला, दो की हुई शिनाख्त 

Kashmir IG ने कहा कि आतंकियों को जल्द मार गिराएंगे

श्रीनगर:

कश्मीर (Jammu Kashmir Terrorist Attack) में बीजेपी नेता के घर आतंकी हमले के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया था. इसमें BJP नेता के सिक्योरिटी गार्ड की मौत हो गई थी. हाल ही में कश्मीर में आतंकी हमले हुए हैं, जिनको लेकर सुरक्षाबल सतर्क हो गए हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान तेज कर दिया है.

कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया कि चार आतंकियों में से 2 की पहचान कर ली गई है और दोनों श्रीनगर शहर के रहने वाले हैं. विजय कुमार ने ने कहा कि हमलावरों को जल्द ही मार गिराएंगे. पुलिस ने बताया कि चार में से एक आतंकवादी बुर्का पहनकर आया था और बीजेपी नेता अनवर अहमद के घर का मुख्य दरवाजा खुलवाने के लिए उसने गार्ड से महिला की आवाज में बात की.


पुलिस कंट्रोल रूम में शहीद पुलिस कर्मी रमीज रजा को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित कार्यक्रम से उन्होंने ये जानकारी दी. आईजी ने कहा कि मुख्य दरवाजे पर एक संतरी था जबकि दो पुलिसकर्मी गार्ड रूम में थे. सीसीटीवी फुटेज से साफ है कि बुर्का पहनकर आए एक आतंकवादी ने मुख्य दरवाजा खटखटाया और महिला की आवाज में दरवाजा खोलने को कहा. कुमार ने बताया कि संतरी ने जब दरवाजा खोला तो दो अन्य आतंकवादियों ने अंधाधुंध उस पर गोलीबारी शुरू कर दी जबकि चौथा उसकी राइफल के साथ चंपत हो गया. आतंकी हमले में जवान की मौके पर ही मौत हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आईजी का कहना है कि कि चार में से दो आतंकवादियों की पहचान हो गई है. पुलिस के मुताबिक, पहले लगा कि बुर्का पहने आया शख्स महिला है लेकिन बाद में सीसीटीवी फुटेज को गहराई से देखने पर पता चला कि वह भी पुरुष है न कि महिला. चार आतंकवादियों में से दो की पहचान कर ली गई है और वे श्रीनगर शहर के रहने वाले हैं. ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं. उनमें से एक शाहिद खुर्शीद डार है जो चनापुरा का रहने वाला है. दूसरा आतंकी उबैद शफी डार है. दोनों पिछले साल चार अन्य के साथ लश्कर में शामिल हुए थे.आईजी ने कहा कि पुख्ता खुफिया सूचना मिलते ही हम उन्हें मार गिराएंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)