मैं लोकतंत्र के साथ और किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन के साथ खड़ा हूं : राहुल गांधी

Ghazipur Border पर भाकियू नेता राकेश टिकैत धरना प्रदर्शन खत्म नहीं करने पर अड़े हुए हैं. पुलिस प्रशासन की ओर से उन्हें प्रदर्शन खत्म करने का नोटिस दिया गया है. गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस और आरएएफ तैनात हैं.

मैं लोकतंत्र के साथ और किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन के साथ खड़ा हूं : राहुल गांधी

Ghazipur Border पर किसानों और पुलिस प्रशासन के बीच नहीं बन पा रही सहमति

नई दिल्ली:

यूपी और दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों को हटाने के लिए चल रही पुलिस प्रशासन की प्रक्रिया के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का गुरुवार रात एक ट्वीट आया. राहुल गांधी ने इसमें परोक्ष तौर पर किसान आंदोलन को जबरन खत्म करने की कार्यवाही पर सवाल उठाया है. 

राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा, एक साइड चुनने का समय है. मेरा फ़ैसला साफ़ है. मैं लोकतंत्र के साथ हूं, मैं किसानों और उनके शांतिपूर्ण आंदोलन के साथ हूं. राहुल गांधी किसान आंदोलन के समर्थन में लगातार अपनी आवाज उठाते रहे हैं.


वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, कल आधी रात में लाठी से किसान आंदोलन को ख़त्म करने की कोशिश की गई. आज गाजीपुर, सिंघू बॉर्डर पर किसानों को धमकाया जा रहा है. यह लोकतंत्र के हर नियम के विपरीत है. कांग्रेस किसानों के साथ इस संघर्ष में खड़ी रहेगी. किसान देश का हित हैं, जो उन्हें तोड़ना चाहते हैं- वे देशद्रोही हैं. उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, हिंसक तत्वों पर सख़्त कार्यवाही की जाए लेकिन जो किसान शांति से महीनो से संघर्ष कर रहे हैं, उनके साथ देश की जनता की पूरी शक्ति खड़ी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि गाजीपुर बॉर्डर पर भाकियू नेता राकेश टिकैत धरना प्रदर्शन खत्म नहीं करने पर अड़े हुए हैं. जबकि पुलिस प्रशासन की ओर से उन्हें प्रदर्शन खत्म करने का नोटिस दिया गया है. गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस और आरएएफ तैनात हैं. जबकि टिकैत के मुजफ्फरनगर स्थित गांव सिसौली में महापंचायत हो रही है.