विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 25, 2022

VIDEO : प्रधान आरक्षक ने दिखाया साहस, चलती ट्रेन से उतरने के दौरान गिरे यात्री की बचाई जान

प्लेटफार्म पर ड्यूटी कर रहे प्रधान आरक्षक ऋतुराज राठौड़ ने ऐसी स्थिति में समझबूझ दिखाते हुए दौड़ लगाकर यात्री को प्लेटफार्म की ओर खींच लिया. इससे यात्री की जान बच गई.

Read Time: 3 mins
VIDEO : प्रधान आरक्षक ने दिखाया साहस, चलती ट्रेन से उतरने के दौरान गिरे यात्री की बचाई जान
प्रधान आरक्षण की सजगता के कारण यात्री की जान बच गई
मुंबई:

महानगर मुंबई के दादर स्‍टेशन पर ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक ने तत्‍परता दिखाते हुए संतुलन बिगड़ने से गिरे यात्री की जान बचा ली. प्रधान आरक्षक ऋतुराज राठौड़ के इस साहसिक कार्य को लोगों की जबर्दस्‍त प्रशंसा मिल रही है. जानकारी के अनुसार, आज शुक्रवार को ट्रेन नंबर 12112 UP अमरावती एक्सप्रेस, सुबह 6:08 बजे दादर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर आई. ट्रेन जब निर्धारित समय तक रुकने के बाद अपने गंतव्य के लिए रवाना होने लगी, इसी एक यात्री ने चलती ट्रेन से उतरने का प्रयास किया. इस कोशिश में उसका संतुलन बिगड़ गया और वह गिरकर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच के गैप में जाने लगा.

प्लेटफार्म पर ड्यूटी कर रहे प्रधान आरक्षक ऋतुराज राठौड़ ने ऐसी स्थिति में समझबूझ दिखाते हुए दौड़ लगाकर यात्री को प्लेटफार्म की ओर खींच लिया. इससे यात्री की जान बच गई. बाद में इस यात्री को आरपीएफ पोस्ट दादर लाकर उससे चोट के बारे में जानकारी ली गई. सौभाग्‍यवश यात्री पूरी तरह ठीक है और उसे चोट भी नहीं आई है.  

यात्री ने नाम अश्विन मंगलचंद जैन  (36 वर्ष) बताया है और यह महाराष्‍ट्र के अकोला जिले के ग्राम चोढ़ी का रहने वाला है. इस यात्री के अनुसार, वह इसी ट्रेन में अकोला से दादर आया था. दादर स्‍टेशन पर उतरने के बाद उसे ध्यान आया कि उसका एक बैग ट्रेन में ही छूट गया है. ऐसे में बैग को लेने के लिए वह फिर से ट्रेन में चढ़ा और इसी दौरान ट्रेन चलने लगी.ट्रेन की गति तेज होने के कारण प्लेटफार्म पर उतरते वक्त उसका संतुलन बिगड़ गया और वह गिर गया. इसी दौरान प्रधान आरक्षक ने तत्‍परता दिखाते हुए उसे प्‍लेटफॉर्म की ओर खींच दिया और इस यात्री की जान बच गई. 

- ये भी पढ़ें -

* साबरमती में गांधी आश्रम की पुनर्विकास योजना पर महात्मा गांधी के प्रपौत्र पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
* "RLD को 25 लाख वोट मिले, इतने में तो कई राज्यों में बन जाती हैं सरकारें : जयंत चौधरी
* "व्हीलचेयर पर बैठी महिला यात्री की तलाशी के लिए कपड़े उतरवाए, CISF कर्मी सस्पेंड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;