विज्ञापन
This Article is From Sep 17, 2019

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोले एचडी देवेगौड़ा, कहा- हम चुनाव अकेले ही लड़ेंगे

उन्होंने आगे कहा कि हम पहले वाली गलती दोबारा नहीं करेंगे, अब हम सभी चुनाव अकेले ही लड़ेंगे. बता दें कि पिछले साल राज्य में हुए चुनाव के बाद जेडीएस और कांग्रेस ने आपस में गठबंधन करके सरकार बनाई थी.

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोले एचडी देवेगौड़ा, कहा- हम चुनाव अकेले ही लड़ेंगे
कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोले एचडी देवेगौड़ा
नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस के संस्थापक एचडी देवेगौड़ा ने सोमवार को कहा कि हमारी पार्टी राज्य में होने वाले उप-चुनाव में अकेले ही लड़ेगी. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि चुनाव को लेकर कांग्रेस से किसी तरह का कोई गठबंधन नहीं होगा. उन्होंने कहा कि मुझे लग रहा है कि राज्य में उप-चुनाव हो सकते हैं. अगर ऐसा होता है हम इस चुनाव में बगैर किसी के साथ गठबंधन किए लड़ेंगे. उन्होंने आगे कहा कि हम पहले वाली गलती दोबारा नहीं करेंगे, अब हम सभी चुनाव अकेले ही लड़ेंगे. बता दें कि पिछले साल राज्य में हुए चुनाव के बाद जेडीएस और कांग्रेस ने आपस में गठबंधन करके सरकार बनाई थी. गठबंधन की शर्तों के मुताबिक कांग्रेस ने जेडीएस को राज्य में अपना मुख्यमंत्री बनाने का मौका दिया था. जेडीएस ने देवगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया था. चुनाव में जेडीएस को सिर्फ 37 सीटें ही मिली थीं. 

पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने इन्हें बताया भविष्य के प्रधानमंत्री, फिर आया ये रिएक्शन

गौरतलब है कि तीन साल पहले चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा करने के बावजूद कर्नाटक के तुमकुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा ( HD Deve Gowda) ने सक्रिय राजनीति से संन्यास  को लेकर टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की उनकी कोई योजना नहीं है, लेकिन उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री बनने की ख्वाहिश भी नहीं है. उन्होंने कहा था कि अगर (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाते हैं, तो मैं उनकी बगल में बैठूंगा..."जनता दल सेक्युलर (JDS) प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे एच.डी.

कर्नाटक में कांग्रेस-JDS के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जानिये कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

देवेगौड़ा को तुमकुर सीट पर BJP के जी.एस. बसवराज से मुकाबला करना होगा. JDS प्रमुख एच.डी. देवेगौड़ा ( HD Deve Gowda) ने समाचार एजेंसी ANI से कहा था कि मैंने तीन साल पहले घोषणा की थी कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा... अब ऐसे हालात हैं, जिनमें मुझे चुनाव लड़ने के लिए विवश होना पड़ा... छिपाने के लिए कुछ नहीं है... कुछ भी बनने की ख्वाहिश नहीं है, लेकिन जो मैं हमेशा कहता रहा हूं, वह यही है कि मैं सक्रिय राजनीति से संन्यास नहीं ले रहा हूं..." 

पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने इन्हें बताया भविष्य के प्रधानमंत्री, फिर आया ये रिएक्शन

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और अपने पुत्र एच.डी.कुमारस्वामी द्वारा जताई गई दोबारा एच.डी. दैवेगौड़ा के प्रधानमंत्री बनने की संभावना पर उन्होंने कहा था कि मुझे इसकी चिंता नहीं है. मेरी चिंता है कि (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी दोबारा संसद पहुंचेंगे... मुझमें इतनी हिम्मत है कि मैं उनके मुंह पर यह बात कह सकता हूं... मुझमें हिम्मत है... अगर (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी प्रधानमंत्री हनते हैं, तो मैं उनकी बगल में बैठ जाऊंगा... प्रधानमंत्री बनना ज़रूरी नहीं है..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पेजर्स में तीन ग्राम तक विस्फोटक! इजराइल पर आरोप, क्या पेजर बनाने वाली कंपनी से थी मोसाद की डील?
कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोले एचडी देवेगौड़ा, कहा- हम चुनाव अकेले ही लड़ेंगे
वायुसेना के विंग कमांडर को जम्मू-कश्मीर HC से मिली अग्रिम जमानत, जूनियर ने लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप
Next Article
वायुसेना के विंग कमांडर को जम्मू-कश्मीर HC से मिली अग्रिम जमानत, जूनियर ने लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com