पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें

1. जम्मू-कश्मीर में चार जगहों पर मुठभेड़ों में सात आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद
जम्मू-कश्मीर में रविवार को चार अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सात आतंकवादी मारे गए, जबकि एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया. पहली मुठभेड़ नियंत्रण रेखा के पास कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में हुई. यहां सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे चार आतंकियों को मार गिराया.

2.यूएस ओपन : स्टेनिसलास वावरिंका बने चैंपियन, फाइनल में नोवाक जोकोविच को दी मात
तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के विजयी अभियान को रोकते हुए यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम पर कब्जा जमा लिया है. फाइनल में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए वावरिंका ने जोकोविच पर 6-4, 7-5, 6-3 से जीत दर्ज की.

3.आप विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ एम्स के गार्डों से मारपीट का मामला दर्ज
दिल्ली के हौजखास इलाके में आम आदमी पार्टी के एमएलए सोमनाथ भारती के खिलाफ मारपीट और उपद्रव फैलाने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक 9 सितंबर को सोमनाथ भारती अपने समर्थकों के साथ एक जेसीबी मशीन लेकर एम्स पहुंच गए और बाउंड्री वॉल पर लगी फेंसिंग हटाने लगे. जब वहां मौजूद गार्डों ने उन्हें बताया कि ये सरकारी संपत्ति है और यहां इस तरह की कार्रवाई नहीं की जा सकती है, तो सोमनाथ और उनके समर्थकों ने गार्डों के साथ मारपीट की.

4.RJD के भीतर अपनी आलोचनाओं पर बोले नीतीश- दूसरे क्या कह रहे हैं, मुझे परवाह नहीं
बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के सहयोगी दल आरजेडी के कुछ नेताओं की तरफ से की जा रही आलोचनाओं को दरकिनार करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि वह इस बात की परवाह नहीं करते कि 'दूसरे' क्या कह रहे हैं.

5.पंजाब में किसानों के लिए 'आप' के घोषणापत्र में कर्ज माफी और मुफ्त बिजली सहित कई वादे
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने पंजाब दौरे के आखिरी दिन मोगा में किसानों के लिए घोषणापत्र जारी किया. घोषणा पत्र में किसानों को 12 घंटे मुफ्त बिजली देने का वादा किया गया है. साथ ही फसल बर्बाद होने पर किसानों को 20 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा देने की बात कही गई है.

6.पतंजलि समूह पेश करेगा स्वदेशी जींस, पाक के बाजारों में भी दस्तक देने की योजना
योग गुरु रामदेव ने रविवार को कहा कि पतंजलि समूह परिधान क्षेत्र में दस्तक देगा और 'स्वदेशी जींस' इस साल के अंत या अगले साल पेश किया जाएगा. रामदेव ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि युवाओं की तरफ से अच्छी मांग है और इसीलिए पतंजलि ने विदेशी ब्रांड से टक्कर लेने के लिए स्वदेशी जींस पेश करने का फैसला किया है.

7.यूनिटेक एस्क्रो खाता खोलेगी, आवासीय परियोजनाओं के लिए करना होगा पैसे का इस्तेमाल
दिल्ली उच्च न्यायालय ने संकट में फंसी रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक लि. को एस्क्रो खाते खोलकर देरी से चल रही आवासीय परियोजनाओं को पूरा करने और खरीदारों को उनके मकान का कब्जा देने का अवसर करने मौका दिया है. कंपनी से कहा गया है कि वह इन खातों में जमा धन का इस्तेमाल सिर्फ इन परियोजनाओं के लिए करे. उच्च न्यायालय ने यह आदेश पिछले सप्ताह दिया.

8.माल्या पीएमएलए मामला : तीसरी बार संपत्तियों की कुर्की करेगा प्रवर्तन निदेशालय
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ तीसरा कुर्की आदेश जारी करने की तैयारी कर रहा है. इसके तहत करोड़ों रुपये की संपत्ति की कुर्की की जानी है. 

9.अमानतुल्लाह खान के खिलाफ केस दर्ज कराने वाली महिला ने सौंपे पुलिस को ऑडियो-वीडियो सबूत
ओखला से आम आदमी पार्टी के एमएलए अमानतुल्ला खान के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज कराने वाली महिला ने पुलिस को सबूत के तौर पर कई ऑडियो और वीडियो सौंपे. यही नहीं महिला ने कोर्ट में भी अपना बयान दर्ज करा दिया. यानी आप एमएलए अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें और बढ़ गईं हैं.

10. दलीप ट्रॉफी फाइनल : इंडिया ब्लू ने खड़ा किया रनों का पहाड़, पुजारा ने बनाए नाबाद 256 रन
चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर नाबाद 256 रन की बड़ी पारी खेली जिससे इंडिया ब्लू ने दलीप ट्राफी फाइनल के दूसरे दिन इंडिया रेड के खिलाफ छह विकेट पर 693 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद पारी घोषित की. रनों के पहाड़ के दबाव के बीच तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने पहले ओवर में ही लगातार गेंदों पर अभिनव मुकुंद (00) और सुदीप चटर्जी (00) को पवेलियन भेजकर रेड टीम की मुसीबत और बढ़ा दी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com