विज्ञापन
This Article is From May 21, 2020

हरियाणा में कोरोना वायरस के 29 नए मामले; संक्रमितों की संख्या 993 हुई

हरियाणा में बुधवार को कोरोना वायरस के 29 नये मामले सामने आये, जिनमें से 21 मामले एनसीआर जिलों गुड़गांव, फरीदाबाद और सोनीपत से सामने आए हैं.

हरियाणा में कोरोना वायरस के 29 नए मामले; संक्रमितों की संख्या 993 हुई
प्रतीकात्मक तस्वीर
चंडीगढ़:

हरियाणा में बुधवार को कोरोना वायरस के 29 नये मामले सामने आये, जिनमें से 21 मामले एनसीआर जिलों गुड़गांव, फरीदाबाद और सोनीपत से सामने आए हैं. इन नए मामलों के साथ राज्य में कोविड-19 संक्रमण की कुल संख्या 993 हो गई.स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि कुल 29 ताजा मामलों में से गुड़गांव, फरीदाबाद और सोनीपत में क्रमश: छह, सात और आठ मामले सामने आए, जबकि कुरुक्षेत्र में चार, पानीपत में दो, जींद और झज्जर में एक-एक मामला सामने आया है.गुड़गांव में अब तक सामने आए कुल 226 मामलों में से 95 का अभी इलाज चल रहा है.बुलेटिन के अनुसार, राज्य में वर्तमान में कोविड-19 के 331 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य में अब तक कोविड-19 से 14 मौतें हुई हैं, जबकि 648 रोगियों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है. 

गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार को कोरोनावायरस (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1.06 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक  3303 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,06,750 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5611 नए मामले सामने आए हैं और 140 लोगों की जान गई है. पिछले 24 घंटे में अब तक सबसे ज़्यादा मामला सामने आए हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि 42,298 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 39.62 प्रतिशत पर पहुंच गया है.   

VIDEO:दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर प्रतिबंध खत्म, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) की बैठक के लिए रियाद पहुंचे एस जयशंकर, जानें क्यों भारत के लिए है महत्वपूर्ण
हरियाणा में कोरोना वायरस के 29 नए मामले; संक्रमितों की संख्या 993 हुई
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Next Article
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com