यूक्रेन में गोली लगने से घायल हरजोत सिंह की कल होगी वतन वापसी, मंत्री ने दी जानकारी

वीके सिंह उन चार मंत्रियों में शामिल हैं, जिन्हें भारतीय छात्रों की सुरक्षित वापसी के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजा गया है. वीके सिंह पोलैंड में इस मुहिम में जुटे हैं. हरजोत सिंह को जब गोली मारी गई थी तो उसी वक्त उसका पासपोर्ट भी गुम होगया था.

यूक्रेन में गोली लगने से घायल हरजोत सिंह की कल होगी वतन वापसी, मंत्री ने दी जानकारी

Ukraine War Updates : विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने ट्वीट कर ये जानकारी दी

नई दिल्ली:

यूक्रेन से निकलने के दौरान गोलियां लगने से घायल भारतीय हरजोत सिंह की सोमवार को स्वदेश वापसी होगी. उसको यूक्रेन की राजधानी कीव में एक कैब में सवार होते वक्त चार गोलियां लगी थीं और उसके पैर में फ्रैक्चर हो गया था. विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि ऑपरेशन गंगा के तहत हरजोत सिंह की सोमवार को वतन वापसी होगी. वीके सिंह उन चार मंत्रियों में शामिल हैं, जिन्हें भारतीय छात्रों की सुरक्षित वापसी के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजा गया है. वीके सिंह पोलैंड में इस मुहिम में जुटे हैं. हरजोत सिंह को जब गोली मारी गई थी तो उसी वक्त उसका पासपोर्ट भी गुम हो गया था. मंत्री ने ट्वीट कर कहा, यह जानकारी देकर खुशी हो रही है कि हरजोत कल भारत आ रहा है.

उम्मीद करता हूं कि घर के खाने और देखभाल के साथ वो जल्द ही स्वस्थ होगा. हरजोत सिंह जब कीव में अस्पताल में भर्ती थे, तो उन्होंने एनडीटीवी से बात की थी और कहा था कि उनकी परेशानी को दुनिया के सामने लाने के लिए धन्यवाद. एएनआई से बातचीत में हरजोत ने पहले कहा था कि उन्हें भारतीय दूतावास से कोई मदद नहीं मिली थी. वो खुद ही लगातार उनके संपर्क में रहे थे. हर दिन मुझे लगता था कि वो मेरी मदद के लिए कुछ करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

भारत यूक्रेन से देश के नागरिकों की सुरक्षित वापसी का जो मिशन चला रहा है, वो अपने अंतिम चरण में है. अब तक करीब 13 हजार भारतीयों को यूक्रेन से स्वदेश लाया जा चुका है और 20 हजार के करीब युद्धग्रस्त देश से बाहर आ चुके हैं. उन्हें पोलैंड, हंगरी और रोमानिया के रास्ते निकाला जा रहा है. 

- ये भी पढ़ें -

* भारतीय दूतावास ने वहां फंसे भारतीयों को मोबाइल नंबर और लोकेशन के साथ तुरंत संपर्क करने को कहा
* '"युद्ध के बीच पुतिन की नई धमकी, यूक्रेन का स्वतंत्र देश के तौर पर अस्तित्व ही खतरे में : 10 बड़ी बातें
* 'रूस से युद्ध रोकने को कहें', यूक्रेन की भारत से अपील- वरना खाद्य सुरक्षा पर आ सकता है संकट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूक्रेन की राजधानी कीव में परमाणु हथियारों से जुड़े कागजात नष्ट किए गए