'स्टूडेंट्स की परेशानियों पर आंखें मूंदे है सरकार', NEET एग्जाम को हरी झंडी मिलने पर राहुल गांधी

नीट परीक्षा को लेकर राहुल गांधी ने कहा, "भारत सरकार को विद्यार्थियों की परेशानियां नहीं दिखती हैं. नीट परीक्षा स्थगित की जाए. छात्रों को उचित मौका दिया जाए." 

'स्टूडेंट्स की परेशानियों पर आंखें मूंदे है सरकार', NEET एग्जाम को हरी झंडी मिलने पर राहुल गांधी

NEET परीक्षा स्थागित करने की राहुल गांधी की मांग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET-UG) को टालने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने कहा कि वह प्रक्रिया में हस्तक्षेप नहीं करना चाहता और इसकी तारीख में बदलाव करना ‘अनुचित' होगा. नीट-यूजी परीक्षा 12 सितंबर को होनी है. कई छात्रों की मांग है कि परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाया जाए. शीर्ष न्यायालय के फैसले के बाद अब गेंद केंद्र सरकार के पाले में है. इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नीट एक्जाम को स्थगित करने की मांग करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. 

राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने ट्वीट में लिखा, "भारत सरकार को विद्यार्थियों की परेशानियां नहीं दिखती हैं. नीट परीक्षा स्थगित की जाए. छात्रों को उचित मौका दिया जाए." 

सुप्रीम कोर्ट ने 12 सितंबर को होने वाली नीट यूजी परीक्षा के नोटिफिकेशन को चुनौती देने वाली याचिका पर सोमवार को सुनवाई की. कोर्ट ने याचिका पर विचार करने से इनकार करते हुए कहा,  'नीट परीक्षा को स्थगित नहीं किया जाएगा'. सुप्रीम कोर्ट ने उन छात्रों के एक बैच की याचिका को खारिज कर दिया, जिन्होंने तर्क दिया था कि नीट प्रवेश परीक्षा अन्य परीक्षाओं के साथ टकरा रही है. न्यायालय ने कहा, नीट परीक्षा में 16 लाख से अधिक छात्र हिस्सा लेने वाले हैं. कुछ छात्रों की याचिका पर इसे टाला नहीं जा सकता. 

पहले नीट परीक्षा का आयोजन अप्रैल महीने में किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था. 12 जुलाई को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया था, नीट परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर को किया जाएगा.  


- - ये भी पढ़ें - -
* 12 सितंबर को ही होगी NEET परीक्षा, SC का स्थगित करने से इंकार
* राहुल गांधी ने पिता राजीव गांधी को किया याद, शेयर किए पायलट ट्रेनिंग के पल
* 'फिर खून बहाया है किसान का' : हरियाणा में किसानों पर पुलिस की 'बर्बरता' पर राहुल गांधी
* HEADING HERE

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: झूठी तस्वीर से अपनी राजनीति चमका रहे हैं राहुल गांधी : बीजेपी