राहुल गांधी पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा का बयान "नाखुश करने वाला" : शिवसेना

ओबामा ने अपने संस्मरण में कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रभावित करने को लेकर उत्साहित तो रहते हैं, लेकिन उनमें किसी विषय में महारत हासिल करने की काबिलियत और जूनून की कमी दिखती है.

राहुल गांधी पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा का बयान

शिवसेना नेता राउत ने बराक ओबामा के भारत के बारे में जानकारी पर उठाए सवाल (फाइल)

मुंबई:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) द्वारा अपने संस्मरण में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर की गई टिप्पणी का शिवसेना (Shiv Sena) ने भी जवाब दिया है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि ओबामा का बयान अप्रिय था. राउत ने ओबामा की भारत के बारे में जानकारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक विदेशी राजनेता हमारे देश के किसी लीडर के बारे में ऐसी कोई राय नहीं दे सकता.अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने अपनी आत्मकथा में कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रभावित करने को लेकर उत्साहित तो रहते हैं, लेकिन उनमें किसी विषय में महारत हासिल करने की काबिलियत और जूनून की कमी दिखती है.

यह भी पढ़ें- ओबामा ने राहुल गांधी को बताया नर्वस नेता तो कांग्रेस ने दी तीखी प्रतिक्रिया

राउत ने कहा कि ओबामा की टिप्पणी को लेकर भारत में शुरू हुई राजनीतिक बहस को किसी भी तरीके से अच्छा नहीं माना जा सकता. राउत के मुताबिक, "ट्रंप को तो हमने कभी पागल नहीं कहा. ओबामा हमारे देश के बारे में आखिर कितनी जानकारी रखते हैं?" न्यूयॉर्क टाइम्स में ओबामा की किताब ए प्रामिस्ड लैंड का रिव्यू प्रकाशित हुआ है. इसके जरिये यह जानकारी सामने आई है. ओबामा के बयान को लेकर कांग्रेस अपने नेता राहुल गांधी का बचाव करती नजर आई.

कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा, ओबामा और राहुल गांधी 8-10 साल पहले बेहद कम वक्त के लिए मिले थे. तब ओबामा अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर भारत आए थे. किसी के बारे में कुछ मिनट की मुलाकात में राय तय करना बेहद मुश्किल है. राहुल गांधी का व्यक्तित्व तब से काफी बदल गया है. उन्होंने काफी अनुभव हासिल किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार चला रही हैं. इस गठबंधन ने हाल ही में सत्ता में एक साल पूरा किया. राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में गठबंधन सरकार अगले चार वर्ष में राज्य को बेहद मजबूत दिशा में ले जाएगी. शिवसेना नेता के मुताबिक, जब पिछले साल हमने सरकार बनाई थी तो किसी ने भी कहा था कि यह सरकार चलेगी, लेकिन हमने सबको गलत साबित करके दिखाया.