विज्ञापन
This Article is From Mar 14, 2017

बीजेपी में शामिल होंगे मनमोहन सरकार में विदेश मंत्री रहे एस एम कृष्णा

बीजेपी में शामिल होंगे मनमोहन सरकार में विदेश मंत्री रहे एस एम कृष्णा
एसएम कृष्णा ने 29 जनवरी को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था.
नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस एम कृष्णा इस सप्ताह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 15 या 16 मार्च को एस एम कृष्णा को पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल कराएंगे. बीजेपी के एक नेता के मुताबिक इसके बाद एस एम कृष्णा फोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत भी करेंगे. 84 वर्षीय एसएम कृष्णा ने 29 जनवरी को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. वे इस पार्टी में 46 साल रहे.

एमएम कृष्णा मंगलवार यानी 15 मार्च को दिल्ली में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से मिलेंगे और इस दौरान पार्टी की सदस्यता लेंगे. अगर ऐसा नहीं होता है तो कृष्णा 16 मार्च को सुबह 11.20 बजे बीजेपी में शामिल हो जाएंगे.

कर्नाटक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येद्दयुरप्पा ने बताया कि वह पार्टी में एसएम कृष्णा के स्वागत के लिए मंगलवार को दिल्ली जाएंगे. बताया जा रहा है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को देखते हुए एस एम कृष्णा की पार्टी में वापसी को टाला गया था. 

लंबे समय बाद कांग्रेस छोड़ने के दौरानन कृष्णा ने आरोप लगाया था कि उन्हें जिस तरह से विदेश मंत्री पद से हटाया गया था वह तरीका उचित नहीं था. वह उस घटना से आहत हैं. वे इस बात से भी नाराज हैं विदेश मंत्री पद से हटाए जाने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया सहित राज्य के कांग्रेस नेताओं ने उन्हें नजरअदांज किया.

मालूम हो कि एसएम कृष्णा चीनी का कटोरा कहे जाने वाले कर्नाटक के मण्ड्या जिले से ताल्लुक रखते हैं. कृष्णा कांग्रेस में राजनीतिक तौर पर काफी प्रभावी माने जाने वाले वोक्कालिगा समुदाय के प्रमुख नेताओं में रहे हैं. 

एसएम कृष्णा इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, मनमोहन सिंह सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं. वे कर्नाटक के मुख्यमंत्री के अलावा महाराष्ट्र के राज्यपाल भी रह चुके हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तीसरी बार महिला के हाथ में होगी दिल्ली की कमान, सुषमा स्वराज रही थीं 52 दिन तक मुख्यमंत्री
बीजेपी में शामिल होंगे मनमोहन सरकार में विदेश मंत्री रहे एस एम कृष्णा
शिक्षा और करियर को लेकर 67 प्रतिशत छात्र मानसिक दबाव में, 85 फीसदी नहीं मांगते मदद : सर्वे
Next Article
शिक्षा और करियर को लेकर 67 प्रतिशत छात्र मानसिक दबाव में, 85 फीसदी नहीं मांगते मदद : सर्वे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com