किसानों के 'भारत बंद' में हिस्सा लेने जा रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को UP पुलिस ने हिरासत में लिया

Bharat Bandh: किसानों के 'भारत बंद' में हिस्सा लेने जा रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को UP पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

किसानों के 'भारत बंद' में हिस्सा लेने जा रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को UP पुलिस ने हिरासत में लिया

भारत बंद कराने जा रहे चंद्रशेखर आजाद रावण को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

खास बातें

  • भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को पुलिस ने हिरासत में लिया
  • चंद्रशेखर जा रहे थे भारत हंद आयोजन में हिस्सा लेने
  • पूरे यूपी में भारत बंद को दोखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की

किसानों के 'भारत बंद' (Bharat Bandh by Farmers)में हिस्सा लेने जा रहे भीम आर्मी चीफ (Bhim Army) चंद्रशेखर रावण (Chandrashekhar Ravan) को UP पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. यूपी पुलिस ने राष्ट्रीय लोक दल नेता इंदरजीत सिंह को भी गाजियाबाद में हाउस अरेस्ट कर लिया है. सिंह जब किसान आंदोलन और भारत बंद में हिस्सा लेने जा रहे थे, तब यूपी पुलिस ने ये कार्रवाई की है. भारत बंद को देखते हुए यूपी पुलिस ने सभी शहरी इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

वाराणसी में किसान आंदोलन के बंद के समर्थन में समाजवादी पार्टी के लोग रविंद्रपुरी के नाराम बाबा के आश्रम से लंका तक किसान यात्रा निकालना चाह रहे थे, तभी पुलिस वहां भारी मात्रा में पहुंच गई और उन्हें रोक दिया. पुलिस ने आयोजन स्थल पर हरेक को पहुंचने से रोकने के लिए वहां भी पुख्ता इंतजाम किए थे. जोर-जबर्दस्ती करने वाले लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

गुरदास मान ने ट्विटर पर किसानों के साथ फोटो की शेयर, बोले- किसान जिंदाबाद है ते हमेशा जिंदाबाद रहेगा...

बता दें कि देशभर के किसान संगठनों ने आज भारत बंद) का आह्वान किया है. इसमें पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान समेत कई राज्यों के किसान संगठन शामिल हैं. ऑल इंडिया किसान संघर्ष कोऑर्डिनेशन कमिटी के बैनर तले बुलाए गए भारत बंद में देशभर के 400 से ज्‍यादा किसान संगठन शामिल हैं.  मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस  समेत दर्जन भर राजनीतिक दलों ने भी बंद का समर्थन किया है. यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के अलावा शिवपाल यादव की पार्टी और चंद्रशेखर रावण की पार्टी ने भी भारत बंद का समर्थन किया है.


किसान आंदोलन के दौरान भारत बंद, दिल्ली-मेरठ हाइवे किया गया बंद, पुलिस ने जारी की एडवाइज़री

वीडियो- पुलिस ने BJP की मदद से किसान आंदोलन के चलते अरविंद केजरीवाल को किया नजरबंद: AAP

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com