फरीदाबाद : महिला पुलिस को मिली कामयाबी, रेप का फरार आरोपी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार

पीड़िता ने जनवरी 2022 में आरोपी के खिलाफ शिकायत दी थी, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की. पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए आरोपी फरार हो गया था.

फरीदाबाद : महिला पुलिस को मिली कामयाबी, रेप का फरार आरोपी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह अलग-अलग आईटी कंपनी में कंप्यूटर के ठेके लेता है और इसके लिए उसने दिल्ली के लक्ष्मी नगर में एक कमरा किराए पर ले रखा था (Demo Pic)

फरीदाबाद:

महिला थाना सेंट्रल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद फरार चल रहे रेप के एक आरोपी को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है. पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम रविकांत है, जो उत्तर प्रदेश के शाहजहां जिले के मऊ कैंट का रहने वाला है. आरोपी के खिलाफ रेप की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज है. जिसमें आरोपी ने एक 28 वर्षीय युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ अवैध संबंध बनाए थे. 

उन्होंने बताया कि पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़िता ने बताया था कि आरोपी से उसकी मुलाकात 2016 में हुई थी जब वह अपने लैपटॉप को लेकर ठीक करवाने के लिए आरोपी के साइबर कैफे पर गई थी. लैपटॉप ठीक करते समय उसने लड़की की डिटेल निकाल ली और उससे संपर्क करके उसे शादी के लिए मनाने लगा. आरोपी पहले से शादीशुदा था जिसके बारे में उसने पीड़ित लड़की को कुछ भी नहीं बताया हुआ था. आरोपी ने लड़की से शादी करने के लिए उसके परिजनों से झूठी बातचीत की और उसके बाद उसके घर आने जाने लगा. इसके बाद एक दिन आरोपी ने बहाना बनाया कि उसकी बहन बीमार है और वह पीड़ित लड़की की मदद चाहता है. पीड़िता आरोपी पर विश्वास करके उसके घर गई जहां पर आरोपी ने नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ बलात्कार किया और फिर पीड़िता पर दबाव बनाकर उसके साथ कई बार बलात्कार किया.

पीड़िता ने जनवरी 2022 में आरोपी के खिलाफ शिकायत दी थी, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की. पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए आरोपी फरार हो गया. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई जगह छापेमारी भी की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं लग सका. हालांकि आज गुरुवार सुबह गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी शाहजहांपुर से दिल्ली आने वाला है, जिसपर तुरंत कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर नेहा राठी की टीम आरोपी को पकड़ने के लिए हापुड़ रेलवे स्टेशन गई और वहां से चलती रेल में आरोपी की खोजबीन करते हुए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची. जहां कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह अलग-अलग आईटी कंपनी में कंप्यूटर के ठेके लेता है और इसके लिए उसने दिल्ली के लक्ष्मी नगर में एक कमरा किराए पर ले रखा था, जिसमें पिछले वर्ष उसने पीड़ित लड़की के साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी ने बताया कि पीड़ित लड़की से मिलने से पहले उसकी शादी हो चुकी थी और वर्ष 2021 में उसका तलाक हो गया था. इसके बाद आरोपी ने दूसरी शादी भी कर ली, लेकिन पीड़िता को इस बारे में कुछ नहीं बताया था. पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. 

यह भी पढ़ें:
फरीदाबाद : युवक को लाठियों से पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार
फरीदाबाद : खुद को पुलिसकर्मी बताकर रेप करने के इरादे से लड़की को ले गया जंगल, आरोपी गिरफ्तार
फरीदाबाद पुलिस ने छात्र की आत्महत्या के मामले में स्कूल की प्रधानाध्यापिका को किया गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महिला ने साड़ी में बांधकर बेटे को 10वीं मंज़िल से लटकाया