फरीदाबाद पुलिस ने छात्र की आत्महत्या के मामले में स्कूल की प्रधानाध्यापिका को किया गिरफ्तार

हरियाणा के एक निजी स्कूल की प्रधानाध्यापिका को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. छात्र ने अपने अपार्टमेंट के ब्लॉक के टॉप फ्लोर से कूदकर आत्महत्या कर ली थी.

फरीदाबाद पुलिस ने छात्र की आत्महत्या के मामले में स्कूल की प्रधानाध्यापिका को किया गिरफ्तार

Haryana के फरीदाबाद पुलिस ने छात्र की आत्महत्या के केस में की कार्रवाई की (प्रतीकात्मक)

फरीदाबाद :

हरियाणा के फरीदाबाद जिले की पुलिस ने 10वीं क्लास के एक छात्र को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में एक निजी स्कूल की प्रधानाध्यापिका को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. छात्र ने अपने अपार्टमेंट के ब्लॉक के टॉप फ्लोर से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस का कहना है कि छात्र को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में प्रधानाध्यापिका को गिरफ्तार कर लिया है. छात्र ने एक सुसाइड नोट छोड़ा था, जिसमें तमाम आरोप लगाए गए थे. छात्र ने प्रधानाध्यापिका पर उसे परेशान किए जाने और अन्य छात्रों द्वारा भी उसे प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया था. जांच अधिकारी ने कहा कि शिकायत के अनुसार, आरोपी प्रधानाध्यापिका से पूछताछ कर ली थी.

बीपीटीपी पुलिसस्टेशन के अधिकारियों का कहना है कि सुसाइड केस में एफआईआर दर्ज कर ली गई, जिन आठ छात्रों के नाम इसमें दर्ज हैं, वो भी जांच के घेरे में हैं. इनमें से चार छात्रों ने पहले ही स्कूल छोड़ दिया है. मामले में शिकायत मृतक छात्र की मां ने दर्ज कराई, जो स्वयं उसी स्कूल में पढ़ाती थी. 

गौरतलब है कि हरियाणा के फरीदाबाद में 10वीं कक्षा के एक छात्र ने यहां अपने अपार्टमेंट की ऊपरी मंजिल से कूदकर शुक्रवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. छात्र ने अपने सुसाइड नोट में इसके लिये स्कूल की प्रधानाध्यापिका को जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि छात्र ने अपने पत्र में लिखा, ‘स्कूल ने मुझे मार डाला है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने बताया कि छात्र के इस नोट को देखते हुये प्रधानाध्यापिका और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि लड़के की मां उसी स्कूल में पढ़ाती है. छात्रा ने गुरुवार की रात करीब नौ बजे इमारत की 17वीं मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगा दी और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई