Poll of Exit Polls: पंजाब में AAP की बल्ले-बल्ले, UP में BJP की सत्ता बरकरार रहने के आसार, देखें - शेष राज्यों में किसे मिल सकती है गद्दी?

Poll of Exit Polls 2022: पोल ऑफ एक्ज़िट पोल्स के नतीजों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में BJP की सत्ता बरकरार रह सकती है, जबकि पंजाब में कांग्रेस के हाथ से निकलकर गद्दी आम आदमी पार्टी (AAP) के पास जाती नज़र आ रही है. उत्तराखंड और गोवा में BJP को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल सकती है, हालांकि मणिपुर में BJP दोबारा सरकार बनाने में कामयाब हो सकती है.

Poll of Exit Polls: पंजाब में AAP की बल्ले-बल्ले, UP में BJP की सत्ता बरकरार रहने के आसार, देखें - शेष राज्यों में किसे मिल सकती है गद्दी?

Poll of Exit Polls 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के बाद तमाम TV चैनलों ने Exit Polls किए, जिनका औसत निकालकर हम ले आए हैं.

विधानसभा चुनाव 2022 (Assembly Elections 2022) के नतीजे सामने आने में अब सिर्फ 100 घंटे से भी कम समय रह गया है, और UP में सातवें चरण का मतदान खत्म होते ही तमाम टीवी चैनल अपने-अपने एक्ज़िट पोल लेकर सामने आ गए. NDTV आपके लिए सभी चैनलों के एक्ज़िट पोलों के नतीजे लेकर आया है, और उनका औसत निकालकर बता रहा है कि किस प्रदेश में किस दल या गठबंधन को सत्ता का स्वाद चखने को मिलने के आसार हैं.

पोल ऑफ एक्ज़िट पोल्स के शुरुआती नतीजों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में BJP की सत्ता बरकरार रह सकती है, जबकि पंजाब में कांग्रेस के हाथ से निकलकर गद्दी आम आदमी पार्टी (AAP) के पास जाती नज़र आ रही है. उत्तराखंड और गोवा में BJP को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल सकती है, हालांकि मणिपुर में BJP दोबारा सरकार बनाने में कामयाब हो सकती है.

- यह भी पढ़ें -
* Poll of Exit Polls: एक्ज़िट पोल के अनुसार, UP में फिर खिलने जा रहा 'कमल'
* पंजाब में AAP बन सकती है सबसे बड़ी पार्टी, पोल ऑफ एग्ज़िट पोल के संकेत
* उत्तराखंड में BJP और कांग्रेस में कांटे की टक्कर : पोल ऑफ एग्ज़िट पोल

पोल ऑफ एक्ज़िट पोल्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में BJP की सत्ता में वापसी के आसार नज़र आ रहे हैं, जबकि समाजवादी पार्टी लगभग 150 सीटों का आंकड़ा ही छू पाएगी.

पोल ऑफ एक्ज़िट पोल्स के मुताबिक, पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) को बहुमत मिल सकता है, और फिलहाल सत्तासीन कांग्रेस को सिर्फ 25 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है.

उत्तराखंड में पोल ऑफ एक्ज़िट पोल्स के मुताबिक कांग्रेस और सत्तासीन BJP के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

गोवा में भी पोल ऑफ एक्ज़िट पोल्स के मुताबिक कांग्रेस और सत्तासीन BJP के बीच ज़ोरदार मुकाबला देखने को मिल सकता है, और दोनों ही पार्टियां बहुमत से दूर रह सकती हैं.

पोल ऑफ एक्ज़िट पोल्स के मुताबिक, मणिपुर में सत्तारूढ़ BJP दोबारा सरकार बनाने का मौका पा सकती है, और कांग्रेस को BJP की तुलना में लगभग आधी सीटों पर ही सिमटकर रहना पड़ सकता है.

Mar 07, 2022 21:29 (IST)
अखिलेश जी के दावों और साइकिल की हवा निकल गई : केशव प्रसाद मौर्य
यूपी के एक्जिट पोल सामने आने के बाद बीजेपी नेता और राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'एग्ज़िट पोल में ही सपा और श्री अखिलेश यादव जी के दावों और साइकिल की हवा निकल गई है. मतलब यूपी की जनता 10 मार्च को सपा को समाप्त वादी पार्टी बना रही है.'

Mar 07, 2022 21:20 (IST)
बीजेपी एक्जिट पोल के अनुमान से ज्‍यादा सीटें जीतेगी : उत्‍तराखंड के CM धामी
उत्‍तराखंड के एक्जिट पोल आने के बाद राज्‍य के सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा, 'सभी एक्जिट पोल बता रहे हैं कि बीजेपी बहुमत के साथ सरकार बना रही है. कुछ हमारे लिए 45 और कुछ 47 सीटें दिखा रहे लेकिन मुझे विश्‍वास है कि जब फाइनल रिजल्‍ट आएगा तो उन्‍हें इससे ज्‍यादा सीटें मिलेंगी. उत्‍तराखंड के लोगों ने हमारे प्रति विश्‍वास जताया है और हम सरकार बनाएंगे'

Mar 07, 2022 21:18 (IST)
Mar 07, 2022 19:15 (IST)
पंजाब में AAP, UP में BJP को जीत मिल जाने के आसार
पोल ऑफ एक्ज़िट पोल्स के शुरुआती नतीजों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में BJP की वापसी हो सकती है, जबकि पंजाब में कांग्रेस के हाथ से निकलकर गद्दी आम आदमी पार्टी (AAP) के पास जाती नज़र आ रही है. उत्तराखंड और गोवा में BJP को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल सकती है, हालांकि मणिपुर में BJP दोबारा सरकार बनाने में कामयाब हो सकती है.
Mar 07, 2022 18:57 (IST)
शुरुआती एक्ज़िट पोलों के मुताबिक, चार राज्यों में गद्दी बचा सकती है BJP

एक्ज़िट पोलों के शुरुआती नतीजों के मुताबिक, पंजाब को छोड़कर शेष चारों राज्यों - उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर एवं गोवा - में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ही सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती नज़र आ रही है. हालांकि उत्तराखंड और गोवा में वह बहुमत के आंकड़े से पीछे रहती दिख रही है.
Mar 07, 2022 18:54 (IST)
Mar 07, 2022 18:53 (IST)
Mar 07, 2022 18:53 (IST)
Mar 07, 2022 18:53 (IST)
Mar 07, 2022 18:53 (IST)
Mar 07, 2022 18:52 (IST)
Mar 07, 2022 18:46 (IST)
शुरुआती एक्ज़िट पोल नतीजों में उत्तराखंड में BJP-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के बाद शुरुआती एक्ज़िट पोल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के बीच कांटे की टक्कर के आसार नज़र आ रहे हैं.
Mar 07, 2022 18:44 (IST)
उत्तर प्रदेश में शुरुआती एक्ज़िट पोल में BJP की जीत के आसार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद सामने आए तीन शुरुआती एक्ज़िट पोल के नतीजे मिल गए हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 200 से ज़्यादा सीटें मिलती नज़र आ रही हैं.
Mar 07, 2022 18:38 (IST)
पंजाब के लिए पहले एक्ज़िट पोल में AAP सबसे आगे

पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद सबसे पहले NewsX-Polstrat द्वारा किए गए एक्ज़िट पोल के नतीजे सामने आए हैं, जिसमें आम आदमी पार्टी (AAP) को सबसे ज़्यादा सीटें मिलने के आसार नज़र आ रहे हैं. इस पोल के मुताबिक, BJP गठबंधन को 1 से 6 सीटें मिल सकती हैं, कांग्रेस को 24 से 29 तथा AAP को 52 से 61 सीटें मिल सकती हैं.
Mar 07, 2022 18:33 (IST)
मुझे सरकार में शामिल करने पर फैसला अखिलेश यादव करेंगे : ओमप्रकाश राजभर

समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने NDTV से बातचीत के दौरान सत्ता मिलने की स्थिति में सरकार में शिरकत को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें सरकार में कोई स्थान दिए जाने पर फैसला सपा प्रमुख को ही करना है.
Mar 07, 2022 18:29 (IST)
अपने काम के बूते लड़ा है विधानसभा चुनाव : BJP नेता

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता शांतिप्रकाश जाटव ने NDTV से बातचीत में कहा कि BJP ने राज्य में पिछले पांच साल के दौरान जो काम किए हैं, उन्हीं के बूते वह चुनाव मैदान में उतरी थी.
Mar 07, 2022 18:24 (IST)
अखिलेश यादव के सहयोगी का दावा, "उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी"

समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने NDTV से बातचीत में दावा किया कि 10 मार्च को नतीजे घोषित होने के बाद समाजवादी पार्टी ही सत्ता में आने वाली है, औऱ अब अखिलेश यादव को सिर्फ शपथग्रहण की तारीख चुननी है.
Mar 07, 2022 18:18 (IST)
UP में BJP 350 सीटें जीतेगी : पार्टी नेता

भारतीय जनता पार्टी (BJP) क नेता शांतिप्रकाश जाटव ने NDTV से बातचीत के दौरान दावा किया कि इस बार BJP 325 से 350 सीटें जीतने जा रही है, और पिछले विधानसभा चुनाव में 47 सीट जीतने वाली समाजवादी पार्टी इस बार 17 से 20 सीटों पर सिमटकर रह जाएगी.
Mar 07, 2022 18:03 (IST)
NDTV खुद नहीं करता एक्ज़िट पोल

NDTV खुद एक्ज़िट पोल नहीं करता है, बल्कि शेष सभी न्यूज़ चैनलों द्वारा किए जाने वाले एक्ज़िट पोलों का औसत निकालकर अंदाज़ा लगाता है कि किस राज्य में किस दल या गठबंधन को सत्ता मिलने के आसार हैं.