सपा सांसद आजम खान पर शिकंजा, ED ने रामपुर जिला प्रशासन से मांगी जौहर यूनिवर्सिटी पर रिपोर्ट

धोखाधड़ी के मामले में आजम खान पिछले सवा साल से सीतापुर की जेल में बंद हैं. पिछले दिनों कोविड संक्रमित होने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

सपा सांसद आजम खान पर शिकंजा, ED ने रामपुर जिला प्रशासन से मांगी जौहर यूनिवर्सिटी पर रिपोर्ट

धोखाधड़ी के मामले में आजम खान पिछले सवा साल से सीतापुर की जेल में बंद हैं.

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सांसद आजम खान (Azam Khan) की जौहर यूनिवर्सिटी की जांच शुरू कर दी है. ईडी ने रामपुर जिला अधिकारी को पत्र जारी करते हुए मुहमम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी और चांसलर आज़म खान के संबंध में रिपोर्ट माँगी हैं. पाँच पॉइंट में माँगी गई रिपोर्ट में जौहर यूनिवर्सिटी के एडमिनिस्ट्रेटिव कंट्रोल के बारे में सूचना मांगी गई है.

आजम खान पर किसानों की जमीन कब्जाने के 28 मुकदमे दर्ज हैं. सपा सांसद आजम खान के खिलाफ करीब साल भर पहले मुकदमे दर्ज कराने का सिलसिला शुरू हुआ था. उनके खिलाफ करीब 90 मुकदमे दर्ज किए गए थे, जिनमें जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन कब्जाने के भी 28 मुकदमे शामिल हैं.

किसान आंदोलन पर अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- किसानों के साथ धोखा हुआ

अगस्त 2019 में प्रवर्तन निदेशालय ने भी इसका संज्ञान लिया था. ईडी के लखनऊ कार्यालय में आजम खान के खिलाफ मनी लॉंड्रिंग का केस दर्ज किया गया था. प्रशासन से भी इस संबंध में रिकॉर्ड मांगा गया था, जो भेज दिया गया था. अब जून 2021 को दोबारा सूचना मांगी गई है.

जेल में बंद सपा MP आजम खान के समर्थन में अखिलेश यादव ने रामपुर में चलाई साइकिल..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ईडी ने जिला प्रशासन से पूछा है कि जौहर ट्रस्ट और जौहर यूनिवर्सिटी पर क्या कार्रवाई की गई है, उस बारे में विस्तृत रिपोर्ट दें.  बता दें कि धोखाधड़ी के मामले में आजम खान पिछले सवा साल से सीतापुर की जेल में बंद हैं. पिछले दिनों कोविड संक्रमित होने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.