जेल में बंद सपा MP आजम खान के समर्थन में अखिलेश यादव ने रामपुर में चलाई साइकिल..

SP कार्यकताओं के साथ अखिलेश ने मौलाना मोहम्‍मद अली जौहर यूनिवर्सिटी से अंबेडकर पार्क तक 11 किमी तक साइकिल चलाकर आंदोलन की अगुवाई की.

जेल में बंद सपा MP आजम खान के समर्थन में अखिलेश यादव ने रामपुर में चलाई साइकिल..

अखिलेश ने कहा, यूपी में आप अगर सच बोलेंगे तो जेल भेज दिए जाएंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रामपुर से लखनऊ तक साइकिल मार्च निकालेंगे सपा कार्यकर्ता
  • अखिलेश बोले, सियासी विरोधियों को जेल भेज रही यूपी सरकार
  • आजम और उनके सहयोगियों पर न जाने कितने केस लादे गए
लखनऊ :

समाजवादी पार्टी (SP) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज रामपुर में 11 किलोमीटर साइकिल चलाकर जेल में बंद अपने सांसद आजम खान (Azam Khan) के समर्थन में आंदोलन की शुरुआत की. इसके बाद SP कार्यकर्ता, आजम खान पार लगे मुकदमों के खिलाफ रामपुर से लखनऊ तक करीब 325 किमी की साइकिल मार्च (Cycle March) निकालेंगे. आजम के समर्थन में हुई रैली में अखिलेश ने कहा कि सरकार जिस तरह सियासी विरोधियों को जेल भेज रही है, उसी वजह से लोकतंत्र के ग्राफ में भारत नीचे जा रहा है. 

योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश यादव, कहा- भाजपा ने नारी शक्ति के दिखावे किए

SP कार्यकताओं के साथ अखिलेश ने मौलाना मोहम्‍मद अली जौहर यूनिवर्सिटी से अंबेडकर पार्क तक 11 किमी तक साइकिल चलाकर आंदोलन की अगुवाई की. इस मौके पर सपा अध्‍यक्ष ने कहा, ' सबसे ज्‍यादा अन्‍याय रामपुर में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं पर हो रहा है. आजम खान, उनके तमाम सहयोगी साथियों पर न जाने कितने मुकदमे लादे हैं और वे आज हमारे बीच नहीं हैं. कहीं न कहीं प्रशासन ने फंसाया है और सरकार के इशारे पर झूठे केस लगे हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'आपके नेतृत्व में बिहार भी पाए ऐसा मुकाम', तेजस्वी के इस ट्वीट पर गदगद अखिलेश यादव बोले
 
यूपी में बीजेपी की सरकार आने के बाद आजम खान की मुसीबत शुरू हुई, उन पर 100 से ज्‍यादा केस दर्ज हुए.उन्‍हें भूमाफिया घोषित किया गया. जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार ने जब्‍त की. उनके रिसॉर्ट की दीवार पर बुलडोजर चलवाया गया, कथित तौर पर चोरी की किताबें उनकी यूनिवर्सिटी से बरामद की गईं, यही नहीं, आजम पर गाय, भैंस और बकरी चोरी का मुकदमा हुआ. पिछले साल 26 फरवरी को आजम, उनकी पत्‍नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम को जेल हो गई. पत्‍नी तंजीम 11 माह की जेल काटकर जमानत पर छूटीं. आजम और उनका बेटा एक साल से जेल में हैं. उनके समर्थन में अखिलेश ने रामपुर में रैली भी की, उन्‍होंने कहा कि सरकार सियासी विरोधियों को जेल भेज रही है. उन्‍होंने कहा, आप सच नहीं बोल सकते.सच बोलेंगे तो जेल भेज दिए जाएंगे. आज कोई आंदोलन करेंगे तो जेल भेज दिए जाओगे. राजनीतिक लोगों पर सबसे ज्‍यादा अन्‍याय, झूठे मुकदमे लग रहे हैं तो भारत में लग रहे हैं, इसलिए डेमोक्रेसी के ग्राफ में हम नीचे जा रहे हैं.