विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2021

200 करोड़ के वसूली केस में एक्ट्रेस लीना पॉल की थी अहम भूमिका : एजेंसी

ईडी ने लीना पॉल (Leena Paul) को मनी लांड्रिग से जुड़े 200 करोड़ के जबरन वसूली मामले में मनी लॉन्ड्रिंग में सक्रिय भागीदार भी बताया. साथ ही लीना पॉल पर शैल कंपनियां बनाने का भी आरोप है. 

Read Time: 3 mins
200 करोड़ के वसूली केस में एक्ट्रेस लीना पॉल की थी अहम भूमिका : एजेंसी
ईडी का आरोप है कि लीना ने मनी लॉड्रिंग में अपने पति की मदद की थी.
नई दिल्ली:

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से 200 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, नए खुलासे हो रहे हैं. ईडी का कहना है कि अभिनेत्री लीना पॉल ने अपने पति सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekar) की मनी लांड्रिंग (Money Laundering) में मदद की थी. साथ ही ईडी ने लीना पॉल (Leena Paul) को मनी लांड्रिग से जुड़े 200 करोड़ के जबरन वसूली मामले में मनी लॉन्ड्रिंग में सक्रिय भागीदार भी बताया. साथ ही लीना पॉल पर शैल कंपनियां बनाने का भी आरोप है. 

ईडी का कहना है कि लीना पॉल 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली रैकेट में मनी लॉड्रिंग में सक्रिय भागीदार है, जो तिहाड़ जेल से संचालित होता था. ईडी के मुताबिक, साथ ही कहा कि लीना पॉल ने शैल कंपनियां स्थापित की थी. ईडी का कहना है कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में उनकी कंपनी नेल आर्टिस्ट्री ने चेन्नई में 4.79 करोड़ और कोच्चि में 1.21 करोड़ का कारोबार किया था. यह कुछ और नहीं बल्कि अपराध की शुरुआत थी. 

ईडी का आरोप है कि लीना ने मनी लॉड्रिंग में अपने पति की मदद की थी. साथ ही तीन मोबाइल फोन से डाटा पुन: हासिल करने की जरूरत बताई है. 

बता दें कि दिल्‍ली की बेहद सुरक्षित समझी जाने वाली तिहाड़ जेल से 200 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने के मामले में लीना पॉल का पति सुकेश चंद्रशेखर मुख्‍य आरोपी है. इस मामले में ईडी अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को भी पूछताछ के लिए समन भेज चुका है. 

- - ये भी पढ़ें - -
* ED दफ्तर पहुंची नोरा फतेही, 200 करोड़ वसूली केस में होगी पूछताछ; जैकलीन फर्नांडिस को भी समन
* तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की वसूली के केस में रमदानी बंधुओं से भी पूछताछ की तैयारी
* पीएम और गृहमंत्रालय का अफसर बन सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ में रहकर ऐसे ठगे 200 करोड़, FIR में हुआ खुलासा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;