TMC के पूर्व सांसद केडी सिंह गिरफ्तार, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया अरेस्ट

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह (KD Singh) को गिरफ्तार किया है.

TMC के पूर्व सांसद केडी सिंह गिरफ्तार, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया अरेस्ट

ED ने केडी सिंह को गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • TMC से राज्यसभा सांसद रह चुके हैं केडी सिंह
  • ED ने जब्त की केडी सिंह की कई संपत्तियां
  • सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया गिरफ्तार
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह (KD Singh) को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. दरअसल 2019 में मनी लॉन्‍ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए केडी सिंह की 239 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली थी. ED ने यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की है.

केडी सिंह की जब्त की गई संपत्ति में हिमाचल प्रदेश के कुफरी में रिसोर्ट शामिल है. इसके साथ ही चंडीगढ में एक शोरूम समेत पंचकूला, पंजाब और हरियाणा में संपत्ति भी शामिल हैं, जिन्‍हें जब्त किया गया है. इसके अलावा ED ने केडी सिंह के एचडीएफसी और पीएनबी के बैंक खाते भी जब्त कर दिए थे.

दिल्ली में 5 स्टार होटल के पास नाबलिग लड़की से रेप की कोशिश, कड़ी मशक्त के बाद आरोपी गिरफ्तार


ED की ये कार्रवाई अलकेमिस्ट ग्रुप ऑफ कंपनीज के खिलाफ थी, जिस पर केडी सिंह का स्वामित्व है. आरोप है कि इस ग्रुप ने निवेशकों से विभिन्न पोंजी स्कीम के जरिए 1900 करोड़ रुपये वसूले थे. जिस मकसद से पैसा लिया गया था, उसमें नहीं लगाया गया. उसकी जगह पैसा दूसरी कंपनियों में भेजा गया और जमीनें खरीदी गईं. SEBI की रिपोर्ट के आधार पर ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बदायूं में गैंगरेप-मर्डर के आरोपी पुजारी को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा