यह ख़बर 31 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जौनपुर के पास पटरी से उतरी दून एक्सप्रेस, चार मरे

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में महरवा स्टेशन के पास दून एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य के घायल होने की खबर है।
जौनपुर:

उत्तर प्रदेश के जौनपुर से लगभग 35 किलोमीटर की दूरी पर कोरीडिया गांव और महरवा स्टेशन के पास हावड़ा से देहरादून आ रही दून एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें पीटीआई के मुताबिक कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है, और 10 अन्य के घायल होने का समाचार है।

जौनपुर स्टेशन से रवाना होने के 12 मिनट बाद दोपहर लगभग 1:15 बजे हुए इस हादसे में पांच स्लीपर कोच पूरी तरह पटरी से उतरकर पलट गए, जबकि तीन अन्य कोच पटरी से उतरने के बाद पलटे नहीं, जिनमें से दो एसी कोच हैं। हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

हादसे में अनेक लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है, तथा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी तथा राहत टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं। इसके अलावा बचाव उपकरणों के साथ एक राहत ट्रेन भी घटनास्थल की ओर जा चुकी है। पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने भी इसकी पुष्टि की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की गई है। मृतकों के परिवार को नौकरी भी मिलेगी।