AIIMS में पीजी सीट दिलाने के बहाने एक दर्जन से ज्‍यादा महिला डॉक्टरों को ठगा, गिरफ्तार 

दिल्ली पुलिस के अनुसार, आरोपी ने खुद को डॉक्टर बताते हुए कई फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाए थे. उसने एम्स में पीजी सीटों का वादा कर महिला डॉक्टरों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी की. 

AIIMS में पीजी सीट दिलाने के बहाने एक दर्जन से ज्‍यादा महिला डॉक्टरों को ठगा, गिरफ्तार 

आरोपी शहदुज्‍जमान मुजफ्फरनगर के कुटेसरा गांव का रहने वाला है.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मेडिकल कॉलेज में पीजी सीट उपलब्ध कराने के बहाने एक दर्जन से अधिक महिला डॉक्टरों (Women Doctors) को ठगने के आरोप में एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है. इस मामले में 21 दिसंबर 2020 को एक महिला डॉक्‍टर ने हौज खास पुलिस स्‍टेशन (Hauz Khas Police Station) में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोपी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है और उसने अपनी पहचान छिपाकर महिला डॉक्‍टरों को निशाना बनाया. 

आरोपी ने एम्स में पीजी सीट दिलाने में मदद करने के बहाने डॉक्टरों के नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर महिला डॉक्‍टरों से ठगी को अंजाम दिया. दिल्ली पुलिस के अनुसार, 32 वर्षीय आरोपी ने खुद को डॉक्टर बताते हुए कई फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाए थे.  उसने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पीजी सीटों का वादा कर महिला डॉक्टरों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी की. 

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी होगा दिल्ली मेट्रो का संचालन, जानिए क्‍या है शिड्यूल

आरोपी शहदुज्‍जमान मुजफ्फरनगर के कुटेसरा गांव का रहने वाला है. अपनी शिकायत में महिला डॉक्‍टर ने बताया है कि आरोपी फेसबुक के जरिये उनसे मिला और उसने अपना नाम डॉक्‍टर अंशु विनय बताया. महिला डॉक्‍टर का आरोप है कि उसने खुद को एम्‍स का डॉक्‍टर बताते हुए पीजी सीट दिलाने के बहाने 6 लाख रुपये ठग लिए. इसके बाद आरोपी ने जब अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया तो उन्‍हें ठगे जाने का अहसास हुआ.

कोविड मरीज के संपर्क में आए व्यक्ति में लक्षण न दिखे तो टेस्टिंग की जरूरत नहीं : दिल्ली के मंत्री

पुलिस ने एक साल तक आरोपी का पीछा करने के बाद उसे दिल्‍ली के साकेत से गिरफ्तार किया. आरोपी उस वक्‍त भी एक महिला डॉक्‍टर के साथ ठगी करने की कोशिश में था. 

पुलिस के मुताबिक, आरोपी 12वीं फेल है और 2015 से लोगों को ठग रहा था. इससे पहले 2010 में गुरुग्राम के एक कॉल सेंटर में काम करता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऑनलाइन सेंधमारी का भंडाफोड़, पेपर सॉल्व करने वाले पकड़े गए