वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी होगा दिल्ली मेट्रो का संचालन, जानिए क्‍या है शिड्यूल

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान यलो लाइन (हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली) और ब्लू लाइन (द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा एलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली) पर ट्रेन की फ्रीक्वेंसी 15 मिनट रहेगी.

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी होगा दिल्ली मेट्रो का संचालन, जानिए क्‍या है शिड्यूल

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी मेट्रो का संचालन किया जाएगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) नेटवर्क की विभिन्न लाइनों पर सप्ताहांत के कर्फ्यू (Weekend Curfew) के दौरान भी ट्रेनों का संचालन होगा. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी अलग-अलग होगी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) ने मंगलवार को कहा था कि कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सप्ताहांत पर कर्फ्यू लगाया जा रहा है. 

वहीं दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने बुधवार को कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी दिशा-निर्देश के तहत सप्ताहांत (8-9 जनवरी) का कर्फ्यू लगाया गया है ताकि कोविड को फैलने से रोका जा सके. 

कोविड के डर से दिल्ली में नई पाबंदियां लागू, लेकिन बसें, मेट्रो चलेंगी पूरी क्षमता के साथ

उसने कहा, इस दौरान वीकेंड कर्फ्यू के दौरान यलो लाइन (हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली) और ब्लू लाइन (द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा एलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली) पर ट्रेन की फ्रीक्वेंसी 15 मिनट रहेगी.

तस्‍वीरें: कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद दिल्‍ली के लोकप्रिय स्‍थानों पर नए साल में दिखी भारी भीड़

डीएमआरसी ने कहा कि सप्ताहांत पर कर्फ्यू के दौरान अन्य सभी लाइनों पर ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी 20 मिनट रहेगी. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार से शुक्रवार तक मेट्रो ट्रेन सेवा का संचालन सामान्य रूप से होगा. 

दिल्ली: मेट्रो स्टेशनों के बाहर लगीं यात्रियों की लंबी कतारें, 'येलो अलर्ट' के चलते बंद हुए कई एंट्री गेट

डीएमआरसी ने कहा कि ताजा दिशा-निर्देशों के अनुसार, मेट्रो ट्रेनों में सभी सीटों पर बैठने की अनुमति है, लेकिन खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं है. ट्रेनों और स्टेशनों में यात्रियों के प्रवेश पर पाबंदियां जारी रहेंगी और प्रत्येक कोच में 50 यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्‍ली में लागू होगा वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन बसें और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी: मनीष सिसोदिया